1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'ड्रग' के आरोपी श्रीलंकाई क्रिकेटर शेहान मधुशंका का बोर्ड ने करार किया खत्म

'ड्रग' के आरोपी श्रीलंकाई क्रिकेटर शेहान मधुशंका का बोर्ड ने करार किया खत्म

श्रीलंका बोर्ड ने अपने इस युवा खिलाड़ी शेहान मधुशंका पर सख्त रूख अपनाते हुए उसे बोर्ड के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 26, 2020 18:13 IST
Shehan Madushanka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/OFFICIALSLC Shehan Madushanka

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के क्रिकेट मैचों पर रोक लगी हुई हैं वहीं सभी खिलाड़ी घर पर अपना समय किसी न किसी तरह से बिता रहे हैं। इसी बीच श्रीलंका का एक क्रिकेटर ड्रग लेते पकड़ा गया था। जिसके बाद अब श्रीलंका बोर्ड ने अपने इस युवा खिलाड़ी शेहान मधुशंका पर सख्त रूख अपनाते हुए उसे बोर्ड के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है।

गौरतलब है कि शेहान को दो दिन पहले श्रीलंकाई पुलिस ने हेरोइन पदार्थ रखने के आरोप में हिरासत में लिया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जब रविवार को उन्हें पनाला शहर में हिरासत में लिया गया था, तब उनके पास दो ग्राम से अधिक हेरोइन थी।

25 साल के इस गेंदबाज ने 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक ली थी। वह वनडे क्रिकेट में ऐसा करनामा करने वाले चौथे गेंदबाज बने थे। उन्होंने एक दिवसीय के अलावा दो टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है। इसके बाद चोट के कारण वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है।

एससीएल के सचिव मोहन डिसिल्वा ने कहा कि उन्होंने आंतरिक अनुशासनात्मक जांच के लंबित रहने तक इस क्रिकेटर को निलंबित कर दिया। डिसिल्वा ने कहा, ‘‘हमने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और वह खेल के किसी भी रूप में भाग नहीं ले सकता है।’’

ये भी पढ़े : कोच भरत अरुण को है विश्वास, टीम इंडिया के इन चार गेंदबाजों की 'चौकड़ी' है कमाल

वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कोरोना महामारी के बीच अपने देश में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत है। जिसके अंतर्गत वो जल्द ही अपने देश में बांग्लादेश और भारतीय टीम को बुलाने का खाका तैयार कर रहा है। हलांकि इसी बीच अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( बीसीबी ) ने अपनी तरफ से श्रीलंका क्रिकेट को अधिकारिक रूप से इस पर कोई बयान नहीं दिया है। मगर दूसरी तरफ देश में कोरोना महामारी के कारण हालात काबू में होने के कारण श्रीलंका क्रिकेट साल के बीच में क्रिकेट करा सकता है। वहाँ पर 500 से भी कम कोरना केस है जिसके चलते उनका बोर्ड सारी तैयारियां कर रहा है।

ये भी पढ़े : अपने करियर के दौरान शोएब अख्तर इस बल्लेबाज को कभी नहीं कर पाए 'बोल्ड', बताया नाम

बता दें कि टीम इंडिया को जून के महीने में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके बाद बांग्लादेश को भी श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। जो कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का भी हिस्सा होंगे।

( Input from Bhasa )

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड