Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम का बांग्लादेश में होगा सार्वजनिक स्वागत

बांग्लादेश की सरकार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम के लिए ‘सार्वजनिक स्वागत’ कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 10, 2020 16:44 IST
Under-19 World Cup, bangladesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKETWORLDCUP Under-19 World Cup winning team will be welcomed in Bangladesh

ढाका। बांग्लादेश की सरकार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम के लिए ‘सार्वजनिक स्वागत’ कार्यक्रम का आयोजन करेगी। बांग्लादेश ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफ्सट्रूम में खेले गये फाइनल में खिताब के प्रबल दावेदार भारतीय अंडर-19 टीम को शिकस्त देकर पहली बार आईसीसी का कोई खिताब हासिल किया। 

देश के सड़क परिवहन एवं पुल मंत्री ओबैदुल कादेर ने ‘डेली स्टार’ से कहा,‘‘ इसकी तारीख की घोषणा टीम के यहां लौटने पर की जाएगी। इस स्वागत कार्यक्रम का आयोजन सुहरावर्दी उद्यान में किया जाएगा।’’

यह फैसला प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। कम स्कोर वाले इस मैच में भारत को 47.2 ओवर में 177 रन पर आउट करने के बाद बांग्लादेश ने डकवर्थ लुईस पद्धति से 42.1 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की।

भारत को फाइनल में हराने के बाद कुछ बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने जश्न मनाते समय हद पार कर दी। उनके कप्तान अकबर अली ने इस ‘अप्रिय घटना’ के लिये माफी मांगी । भारतीय कप्तान गर्ग ने कहा कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिये थी ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement