1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO : राशिद खान ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बीबीएल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

VIDEO : राशिद खान ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बीबीएल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले राशिद खान अब पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। यह राशिद खान की टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक है और वो ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 08, 2020 13:58 IST
Rashid Khan, BBL, Big Bash League, Rashid Khan Hat Tricks- India TV
Image Source : GETTY IMAGES VIDEO : Rashid Khan created history by taking hat-trick, became the first player to do so in BBL

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की घरेलू बिग बैश लीग में अपने जलवे बिखेर रहे हैं। वहां एडिलेड स्ट्राकर्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले राशिद खान अब पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। यह राशिद खान की टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक है और वो ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए हैं।

राशिद खान ने 11वें ओवर की पांचवी गेंद पर पहले जेम्स विन्स को 27 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे ऐलेक्स कैरी के हाथों कैच करवाया इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने जैक एडवर्ड्स को गोल्डन डक पर एलबीडब्लू आउट किया। इसके बाद राशिद पारी का 13वां ओवर लेकर आए तो पहली ही गेंद पर उन्होंने गुगली डालकर सिल्क को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

हैट्रिक लेने के बाद राशिद खान ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

- इस हैट्रिक के साथ राशिद खान बिग बैश लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं।

-राशिद खान के टी20 करियर की यह तीसरी हैट्रिक है और वो ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले अमित मिश्रा, एंड्र्यू टाय, आंद्रे रसेल और मोहम्मद समी ऐसा कर चुके हैं।

-इस मैच में राशिद खान ने चार विकेट लिए और उन्होंने पहली बार किसी विदेशी टी20 लीग में ऐसा किया है। राशिद ने इस मैच में 22 रन देकर 4 विकेट झटके।

-यह राशिद खान का 200वां टी20 मैच है।

राशिद की हैट्रिक के बावजूद उनकी टीम यह मैच नहीं जीत सकी और सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को इस मैच में दो विकेट से मात दी। इस मैच में एडिलेड स्ट्राइर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रन पर ही ढेर हो गई। जिसके बाद सिडनी की टीम ने यह लक्ष्य 8 गेंदें रहते हासिल कर लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13