1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'मौसम ने मारी बाजी', इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा मैच ड्रॉ होने के बाद बोले पाकिस्तानी कप्तान

'मौसम ने मारी बाजी', इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा मैच ड्रॉ होने के बाद बोले पाकिस्तानी कप्तान

अजहर अली ने कहा "यह दोनों टीमों के लिए निराशाजनक रहा है। गेंदबाजी के लिए परिस्थितियाँ अच्छी थीं। हमारे पास एक अच्छा प्रतिस्पर्धी टेस्ट मैच होता, लेकिन अंत में मौसम ने बाजी मार ली।"  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 17, 2020 23:13 IST
weather was the winner in the end Pakistan captain Azhar ali speaks after second match draw against - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES weather was the winner in the end Pakistan captain Azhar ali speaks after second match draw against England

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथहैंपटन में तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। बारिश और खराब मौसम की वजह से मैच पूरा ना हो सका और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस मैच के खत्म होने के बात पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा कि इस मैच में दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती, लेकिन अंत में मौसम ने बाजी मार ली।

मैच के बाद अजहर अली ने कहा "यह दोनों टीमों के लिए निराशाजनक रहा है। गेंदबाजी के लिए परिस्थितियाँ अच्छी थीं। हमारे पास एक अच्छा प्रतिस्पर्धी टेस्ट मैच होता, लेकिन अंत में मौसम ने बाजी मार ली।"

अजहर अली ने इसी के साथ कहा "जिसने भी बल्लेबाजी की उसने वास्तव में कड़ी मेहनत की। इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा था, लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने भी अच्छी लड़ाई की। इस पिच पर टिकने के लिए किस्मत चाहिए।"

अपनी फॉर्म से जूझ रहे अजहर अली ने इस मैच में 85 गेंदों पर 20 रन बनाए। शान मसूद के जल्दी विकेट जाने के बाद उन्होंने आबिद अली के साथ दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 72 रन जोड़े। अजहर अली को इस मैच में शुरुरआत तो मिली, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तबदील नहीं कर पाए। 

अजहर ने अपनी पारी के बारे में कहा "मुझे अच्छा लगा क्योंकि पिछली दो पारियों में मेरा संतुलन वास्तव में अच्छा नहीं था। इस बार मुझे खुद पर भरोसा था लेकिन मैं शुरुआत को बड़ी पारी में तबदील नहीं कर पाया। इस टेस्ट मैच की सबसे अच्छी बात यह है कि हमें बहुत अधिक गेंदबाजी नहीं करनी थी और उम्मीद है कि हर कोई अगले मैच के लिए फिट और तैयार रहेगा।"

पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतक की मदद से 236 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4, जेम्स एंडरसन ने तीन और कुर्रन-वोक्स को 1-1 विकेट मिला। वहीं इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉल ने 99 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद अब्बास ने दो और अफरीदी-यासिर ने 1-1 विकेट लिए। तीन टेस्ट मैच की सीरीज में इंग्लैंड पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे चल रही है। इस सीरीज का आखिरी मैच इसी मैदान पर 21 अगस्त से खेला जाना है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X