Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की जोड़ी का तूफान, IPL में CSK के लिए रच दिया इतिहास

IPL 2023, KKR vs CSK: अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की जोड़ी ने मात्र 32 गेंदों पर 85 रनों की धुआंधार पार्टनरशिप की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 23, 2023 21:19 IST
Ajinkya Rahane, Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : IPL TWITTER Ajinkya Rahane, Shivam Dube

IPL 2023, KKR vs CSK: आईपीएल 2023 के 32वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है। इस मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रुतुराज गायकवाड़ (35) और डेवोन कॉन्वे (56) ने सीएसके को आतिशी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 7.3 ओवर में 73 रन जोड़े। इसके बाद क्रीज पर आए अजिंक्य रहाणे जो इस सीजन अलग ही लय में नजर आ रहे हैं। 12.1 ओवर में 109 रन के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा और कॉन्वे अपना लगातार चौथा अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर आए शिवम दुबे जिन्होंने रहाणे के साथ मिलकर इतिहास रच दिया।

अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की जोड़ी ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। रहाणे ने इस सीजन अपना दूसरा अर्धशतक 24 गेंदों पर ठोका। इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 19 गेंदों पर पचासा जड़ा था। वहीं शिवम दुबे ने भी 20 गेंदों पर फिफ्टी (2 चौके और पांच छक्के) पूरी करते हुए आतिशी पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 32 गेंदों पर ही 85 रनों की धुआंधार पार्टनरशिप की। पर इस साझेदारी में दोनों ने पचास रन 16 गेंदों पर ही मात्र जोड़ दिए थे। यह सीएसके के इतिहास में सबसे तेज पचास रनों की साझेदारी हुई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और एमएस धोनी के नाम था। रहाणे ने 29 गेंदों पर 71 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

Ajinkya Rahane, Shivam Dube

Image Source : PTI
IPL 2023, KKR vs CSK: अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे

सीएसके का शानदार प्रदर्शन

अभी तक इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मुकाबले में हार जरूर झेलनी पड़ी थी। लेकिन उसके बाद टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस को हराकर कमाल की वापसी की। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम करीबी मुकाबला 3 रनों से जरूर हारी लेकिन उसके बाद आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टीम जीत की पटरी पर दोबारा लौटी। सीएसके ने इस मैच के पहले छह में से चार में जीत दर्ज की थी। 8 अंकों के साथ टीम तीसरे स्थान पर पॉइंट्स टेबल में मौजूद है। अगर केकेआर को टीम मात देती है तो टॉप पर पहुंच जाएगी।

इस टूर्नामेंट में अभी तक सीएसके के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। डेवोन कॉन्वे ने इस सीजन लगातार चौथा अर्धशतक लगाया है। वहीं रुतुराज गायकवाड़ भी शानदार लय में हैं। अजिंक्य रहाणे ने जब से वापसी की है वो भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। शिवम दुबे भी पूरे सीजन आतिशी बल्लेबाजी करते आए हैं। ऐसे में यह टीम काफी खतरनाक लग रही है। गेंदबाजी में तुषार देशपांडे, मथीसा पथिराना, महीश तीक्षाना और रवींद्र जडेजा भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यानी यह कहना भी गलत नहीं होगा कि सीएसके अपने पांचवें खिताब की ओर अग्रसर है।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली के बयान से दहशत में सभी टीमें! होने वाली है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री

विराट कोहली ने गोल्डन डक पर आउट होने के बाद भी IPL में रचा इतिहास, रोहित शर्मा से भी हैं आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement