Monday, May 13, 2024
Advertisement

Asia Cup : रोहित शर्मा और शिखर धवन का ऐसा कीर्तिमान, जो अभी तक नहीं टूटा

Asia Cup : एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थी। मैदान यही दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम था, जहां 28 अगस्त को फिर से मुकाबला होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 26, 2022 19:07 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

Highlights

  • एशिया कप 2018 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज की थी जीत
  • टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने लगाया था शतक
  • भारतीय टीम ने इस मैच में रचे थे कई कीर्तिमान, जो अभी तक नहीं टूटे हैं

Asia Cup IND vs PAK :  भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी कोई मैच होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है। एक बार फिर ऐसा ही होने जा रहा है। भारतीय टीम और पाकिस्तानी क्रिकेट टीमें फिर से आमने सामने होने जा रही हैं, हर बार की तरह ही इस बार भी भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट का माहौल बना हुआ है। एशिया कप का आगाज तो 27 अगस्त से होगी, लेकिन सभी की नजरें पाकिस्तान और भारत के मैच पर टिकी हुई हैं, जो 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा। इस बार एशिया कप 2022 का आयोजन टी20 फॉर्मेट पर हो रहा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक ऐसा कीर्तिमान रचा था, जो अभी तक कोई भी तोड़ नहीं पाया है। हालांकि जब ये कीर्तिमान बना था, तब एशिया कप वन डे फॉर्मेट यानी 50 का हुआ था, इसलिए इस बार भी इसके टूटने की कोई भी संभावना नजर नहीं आ रही है।

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब पिटाई

एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थी। मैदान यही दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम था, जहां 28 अगस्त को फिर से मुकाबला होगा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 237 रन बनाए थे, यानी टीम इंडिया को जीत के लिए 238 रन बनाने थे। इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन आए। दोनों ने मिलकर कमाल की बल्लेबाजी की। इस मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर 210 रन की पार्टनरशिप की और टीम को जीत दिला दी। ये 210 का स्कोर टीम इंडिया की ओर से एशिया कप में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप थी, जो अभी तक नहीं टूटी है। इतना ही नहीं किसी भी टीम की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ भी ये सबसे बड़ी साझेदारी थी, ये भी अभी तक रिकॉर्ड बना हुआ है। 

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने जड़ा था शानदार शतक 
मैच में शिखर धवन ने 114 और रोहित शर्मा ने 111 रन की पारी खेली थी और आखिर तक आउट भी नहीं हुए थे। एशिया कप के इतिहास में एक ही बार ऐसा हुआ है कि किसी भी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक जड़ा हो। रोहित शर्मा ने 119 गेंदों पर 111 रन बनाए थे, इसमें चार छक्के और सात चौके लगाए थे। वहीं शिखर धवन ने 100 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली थी। धवन ने इस दौरान दो छक्के और 16 छक्के लगाए थे। ये रिकॉर्ड इस साल तो टूटता हुआ नजर नहीं आता, बाद में क्या होगा, वो बाद मे ंपता चलेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement