Thursday, April 11, 2024
Advertisement

BCCI के सालाना कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, श्रेयस-ईशान की छुट्टी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साल 2023-24 के लिए खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट को जारी कर दिया है, जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को जहां प्रमोट किया गया है, तो वहीं ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 28, 2024 18:26 IST
Shreyas Iyer And Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर और ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साल 2023-24 के लिए प्लेयर्स कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट को जारी कर दिया है। इसी बीच बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को अनुबंधित खिलाड़ियों के अलग-अलग ग्रेड में से किसी एक में भी जगह नहीं दी है। इन दोनों को लेकर पिछले काफी समय से ये अटकलें चल रही थी कि बोर्ड इन खिलाड़ियों के रवैये से खुश नहीं है। वहीं अब इनका केंद्रीय अनुबंध से बाहर होना एक बड़ा फैसला भी माना जा रहा है। ईशान किशन ने जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम में होने के बावजूद अपना नाम वापस ले लिया था तो वहीं श्रेयस अय्यर ने इस समय जारी इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों में खेलने के बाद बाहर हो गए थे।

केएल राहुल को मिला प्रमोशन

बीसीसीआई की तरफ से जारी की गई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में केएल राहुल को प्रमोशन मिला है, जो पिछली बार केंद्रीय अनुबंध में बी ग्रेड में थे उन्हें अब ए ग्रेड में जगह मिली है। इसके अलावा ए प्लस ग्रेड में पिछली बार की तरह किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है। वहीं ए ग्रेड में केएल राहुल के साथ रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है।

ऋषभ पंत को ग्रेड बी में मिली जगह

पिछले एक साल से मैदान से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जो पिछली बार ग्रेड ए का हिस्सा थे उन्हें ग्रेड सी में जगह मिली है। पंत के अलावा इसमें कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है। बता दें कि बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए इस सालाना अनुबंध की समयसीमा 1 अक्टूबर 2023 से लेकर 30 सितंबर 2024 तक है।

यहां पर देखिए बीसीसीआई 2023-24 के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों की संख्या

ग्रेड ए+ -रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा और रवीन्द्र जड़ेजा।

ग्रेड ए - आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुबमन गिल और हार्दिक पंड्या।

ग्रेड बी - सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल।

ग्रेड सी - रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार।

ये भी पढ़ें

1000 विकेट के करीब एंडरसन भारतीय दिग्गज के फैन, जसप्रीत बुमराह पर कही ये बात

अक्षर पटेल और बेन स्टोक्स से आगे निकले जो रूट, रवींद्र जडेजा नंबर 1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement