Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL 2024: इस मॉडल पर हो सकता टूर्नामेंट का आयोजन, इन शहरों को मिल सकते मुकाबले

WPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का आयोजन इस बार एक नए मॉडल के तहत कर सकता है, जिसमें कुछ दूसरे शहरों में भी टूर्नामेंट के मुकाबले कराए जा सकते हैं। WPL के पहले सीजन के सभी मैचों का आयोजन मुंबई में ही कराया गया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 11, 2024 15:00 IST
Women Premier League- India TV Hindi
Image Source : GETTY वुमेंस प्रीमियर लीग

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के शेड्यूल का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन के सभी मुकाबले मुंबई के तीन मैदानों पर खेले गए थे, जिसमें वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी और ब्रेबोर्न क्रिकेट ग्राउंड शामिल था। अब दूसरे सीजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टूर्नामेंट का आयोजन कारवां मॉडल के तहत कराने की योजना बना रही है। इसमें मुकाबलों का आयोजन दूसरे शहरों में भी कराया जा सकता है।

दिल्ली, बेंगलुरु में भी हो सकता मैचों का आयोजन

बीसीसीआई वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे मैचों के आयोजन में कारवां मॉडल के जरिए मुकाबलों को करा सकती है, जिसमें क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पहले मुकाबले बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं इसके बाद प्लेऑफ मैचों का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में कराया जा सकता है, जहां पर फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। वहीं दूसरे सीजन की शुरुआत 22 फरवरी से हो सकती है, जिसमें फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जा सकता है। पहले बीसीसीआई ने अन्य वेन्यू पर भी मैचों के आयोजन की योजना बनाई थी लेकिन ऑपरेशनल दिक्कतों की वजह से बोर्ड 2 वेन्यू तक ही इस सीजन को सीमित रख सकता है।

कहां पर कितने मैचों का होगा ये अभी साफ नहीं

अभी बोर्ड दूसरे सीजन के लिए किस वेन्यू पर कब कितने मैचों का आयोजन किया जाएगा इसको लेकर योजना बना रही है। वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में कुल 22 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें पांचों टीमों ने लीग स्टेज को मिलाकर कुल 20 जबकि 2 प्लेऑफ मैच हुए थे। मुंबई इंडियंस वुमेंस टीम ने पहले सीजन में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खिताब को अपने नाम किया था। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के शेड्यूल को लेकर अभी बोर्ड आम चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रहा है, जिसके बाद ही पूरी स्थिति को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम का ऐलान करेगा।

ये भी पढ़ें

फिल्मी स्टाइल में हेलीकॉप्टर से सीधे मैदान पर BBL मैच खेलने उतरेंगे डेविड वॉर्नर

युवा शुभमन गिल को कंधों पर नई जिम्मेदारी, अब इस खिलाड़ी की लेंगे जगह!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement