Saturday, April 20, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: इंग्लैंड ने भी कटाया अंतिम 16 का टिकट, अमेरिका ने ईरान को दी मात

Fifa World Cup में कई टीमों ने अब अंतिम 16 का टिकट कटा लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 30, 2022 11:58 IST
FIFA World Cup 2022 - India TV Hindi
Image Source : AP FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कल देर रात को दो रोमांचक मुकाबले खेले गए। जहां यूएसए की टीम ने ईरान को मात दी। वहीं इंग्लैंड ने वेल्स को हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की की। वहीं वेल्स की टीम को निराशा के साथ इस वर्ल्ड कप के पहले दौर से बाहर होना पड़ा है।

इंग्लैंड-यूएसए की शानदार जीत

स्ट्राइकर क्रिस्टियन पुलिसिच के एक गोल की मदद से यूएसए ने ईरान को 1-0 से पछाड़ दिया, जिस कारण ईरान को यह मैच गंवाना पड़ा। वहीं, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेल्स को 3-0 से हरा दिया। मंगलवार को अल थुमामा स्टेडियम में चेल्सी के स्ट्राइकर ने मैच का एकमात्र गोल 38वें मिनट में किया। पुलिसिच का एकमात्र गोल यूएसए को अंतिम-16 में ले गया, जहां उनका सामना शनिवार को नीदरलैंड से होगा।

अमेरिका का शानदार प्रदर्शन

अमेरिका ने 8 सालों में पहली बार विश्व कप में वापसी की है। टीम ने अबतक तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक मैच में जीत और दो मैच ड्रॉ रहे। वहीं, टीम के पास अभी पांच अंक हैं। वहीं, ईरान को इंग्लैंड ने 6-2 से हराया था, लेकिन वेल्स को ईरान ने 2-0 से हराया था। वेल्स पर 2-0 की जीत के साथ टीम के पास तीन अक हैं।

ग्रुप में टीम ने अभी तक 3 मैच खेले, जिसमें उसने एक मैच में जीत और दो मैच ड्रॉ खेले। टीम को 64 साल बाद विश्वकप में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन वह जगह बनाने में कामयाब नहीं रही। वेल्स पर 3-0 की जीत के बाद इंग्लैंड ग्रुप में शीर्ष पर रहा और नॉकआउट चरण में ग्रुप ए उपविजेता अफ्रीकी कप चैंपियंस सेनेगल से भिड़ेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement