IND vs ZIM: केएल राहुल की वापसी ने शुभमन गिल के लिए खड़ी की बड़ी दिक्कत, जानिए क्या है पूरा मामला

IND vs ZIM: मौजूदा वक्त में भारतीय टीम के लिए पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप पहली प्राथमिकता है। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में गिल टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले टीम मैनेजमेंट इंजरी से वापसी कर रहे केएल राहुल को बैटिंग का पूरा मौका देना चाहेगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 14, 2022 22:05 IST
Shubman Gill, KL Rahul- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Shubman Gill, KL Rahul

Highlights

  • जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान
  • राहुल के टीम में शामिल होने से शुभमन गिल के लिए खड़ी हुई मुश्किल
  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से 3 मैच की वनडे सीरीज

IND vs ZIM: भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ उसी की जमीन पर तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है। बीसीसीआई मेडिकल टीम से मैच फिट घोषित होते ही उन्हें आनन फानन में जिम्बाब्वे दौरे पर बतौर कप्तान एंट्री मिली। जाहिर है ये पूरी कसरत एशिया कप से पहले उन्हें मैच प्रैक्टिस दिए जाने के लिए किया गया। ऐसे में राहुल आगामी मैचों में शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करना पसंद करेंगे। राहुल अगर पारी की शुरुआत करेंगे तो वेस्टइंडीज के दौरे पर धवन के साथ इस ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है।

केएल राहुल की वापसी से मुश्किल में शुभमन गिल

लब्बोलुवाब ये कि राहुल की वापसी ने युवा सलामी बल्लेबाज गिल के लिए अलग तरह की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। गिल ने वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। वह 64, 43 और नाबाद 98 रन की मैच जिताऊ पारियों के बाद मैन ऑफ द सीरीज बने थे।

केएल राहुल की ओपनिंग के पक्ष में दिग्गज

नेशनल टील के पूर्व सेलेक्टर देवांग गांधी ने इस मुद्दे पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि शुभमन को टीम मैनेजमेंट सही तरीके से तैयार कर रहा है। उन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर वनडे सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि टीम खिलाड़ियों को इस तरीके से तैयार कर रही है कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकें।  इस सीरीज के लिए शुभमन को तीसरे नंबर पर आना पड़ सकता है।’’

देवांग की बातों से पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दास गुप्ता भी सहमत दिखे। उन्होंने कहा, ‘‘इतनी अच्छी लय में होने के बाद किसी खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल है। टीम का लक्ष्य फिलहाल राहुल को एशिया कप टी20 के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर तैयार करना होगा। उसे बल्लेबाजी के लिए काफी समय मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि यह व्यवस्था थोड़े वक्त के लिए होगी क्योंकि मुझे लगता है कि शुभमन को वनडे वर्ल्ड कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है।”

गिल नहीं हैं एशिया कप का हिस्सा

मौजूदा वक्त में भारतीय टीम के लिए पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप पहली प्राथमिकता है। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में गिल टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले टीम मैनेजमेंट इंजरी से वापसी कर रहे केएल राहुल को बैटिंग का पूरा मौका देना चाहेगा।

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022