Sunday, June 16, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया को बताया जीत का दावेदार, बाबर आजम को नसीहत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को होने वाले मैच के लिए भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 06, 2024 17:14 IST
babar azam mohammad siraj - India TV Hindi
Image Source : AP IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया को बताया जीत का दावेदा

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला अब कुछ ही दिन की दूरी पर है। 9 जून को ये दोनों टीमें न्यूयॉर्क में आमने सामने होने जा रही हैं। इससे पहले टीम इंडिया आयरलैंड को हरा चुकी है, वहीं पाकिस्तान का मैच यूएसए से होना बाकी है। लेकिन इंतजार 9 जून शाम 8 बजे का किया जा रहा है, जब दोनों टीमें टकराएंगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने मैच से पहले भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। 

राशिद लतीफ क्या बोले 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का कहना है कि 9 जून को होने वाले मैच में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगाी। उनका मानना है कि टीम अधिक बैलेंस नजर आती है। राशिद लतीफ ने पीटीआई वीडियो से कहा कि सभी का ध्यान भारत के खिलाफ 9 जून को होने वाले मैच पर है। उनका मानना है कि बाबर पर विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के बजाय भारत के खिलाफ होने वाले मैच के कारण दबाव में रहेगा। उन्होंने कहा कि लेकिन उन्हें दबाव झेलना सीखना होगा। बोले कि उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा से सीखना चाहिए। वे जानते हैं कि खेल को कैसे आगे बढ़ाया जाता है। बल्लेबाज के रूप में बाबर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल है लेकिन जहां तक कप्तानी का सवाल है तो उन्हें अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है। 

कुलदीप यादव को बताया खतरनाक गेंदबाज 

राशिद लतीफ ने कहा कि कुलदीप यादव एक ऐसा खिलाड़ी है अगर वह फिट रहता है तो पूरे विश्व कप में बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। वह भारत के लिए बहुत अहम गेंदबाज है और उन्होंने अच्छी सफलताएं भी हासिल की हैं। लतीफ में इसके साथ ही कहा कि पाकिस्तान की तैयारी इस समय 2021 या 2022 जैसी नहीं है, जब वह टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस बार टीम उतनी तैयार नहीं दिख रही है, जितनी 2021 और 2022 में थी। वनडे विश्व कप में हार के बाद टीम को काफी नुकसान हुआ। 

ऐसे हैं भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड आंकड़े 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक टी20 वर्ल्ड कप में 7 बार आमने सामने हो चुके हैं। इसमें यानी ये आठवां मैच होगा। इससे पहले टीम इंडिया इनमें से 6 मैच जीतने में कामयाब रही है, वहीं पाकिस्तानी टीम केवल एक ही मैच जीत पाई है। साल 2021 में जब दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, तब पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद फिर टीम जीत से दूर है। यानी कहीं ना कहीं टीम इंडिया को मजबूत माना जा रहा है, लेकिन देखना होगा कि 9 जून को कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से उड़ी विरोधियों की नींद, अब पाकिस्तान की बारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल, इस फैसले ने बिगाड़ा खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement