Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023: RCB ने खिताब जीतने के लिए चली तगड़ी चाल, इस खतरनाक प्लेयर की अचानक करवाई टीम में एंट्री

आरसीबी ने आईपीएल 2023 के लिए टीम में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री करवाई है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 18, 2023 12:41 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB

RCB Team: फॉफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम आईपीएल 2023 में अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2 अप्रैल को खेलेगी। आरसीबी ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है, लेकिन इस बार आरसीबी की टीम बिल्कुल बदली हुई नजर आ रही है। खिताब जीतने के लिए आरसीबी ने एक घातक खिलाड़ी की एंट्री करवाई है, ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है। 

इस खिलाड़ी को किया शामिल 

RCB की टीम ने विल जैक्स की जगह न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल को शामिल किया है। इंग्लैंड के विल जैक्स चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से  बाहर हो गए हैं। आरसीबी ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। जैक्स की जगह अब माइकल ब्रेसवेल 1 करोड़ के बेस प्राइज पर आरसीबी के साथ जुड़ेंगे। 

भारत के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन 

माइकल ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले वनडे मैच में सिर्फ 78 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल थे। वह अहम मौकों पर विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं। वह आरसीबी की  टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। 

न्यूजीलैंड के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से 16 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 113 रन बनाए हैं और 21 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, 19 वनडे मैचों में उन्होंने 510 रन बनाए हैं और 15 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के लिए वह 7 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। उनके पास अपार अनुभव है, जो आरसीबी की टीम के काम आ सकता है। 

IPL 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम:

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, फाफ डू प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, डेविड विली, महिपाल लोमोरे, फिन एलन, सिद्धार्थ कौल, कर्न शर्मा, सुयस प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, आकाशदीप, माइकल ब्रेसवेल, रीस टॉपले, रंजन कुमार, अविनाश सिंह, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे, सोनू यादव.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement