Friday, June 14, 2024
Advertisement

IPL 2024 के फाइनल में मिली हार के बाद पैट कमिंस का बड़ा बयान, बताई मुकाबला गंवाने की सबसे बड़ी वजह

Pat Cummins: सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। फाइनल में मिली हार के बाद कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 27, 2024 7:28 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : AP फाइनल में मिली हार के बाद पैट कमिंस का बड़ा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस बार आईपीएल में पैट कमिंस की कप्तानी में उतरी थी। पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने धमाकेदार प्रदर्शन भी किया लेकिन वह खिताब जीतने से चूक गई। लीग स्टेज में दूसरे नंबर पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पूरे सीजन अपने धमाकेदार खेल से फैंस का दिल जीतने वाली सनराइजर्स फाइनल में पूरी तरह फ्लॉप रही। फाइनल मैच में मिली हार के बाद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया। 

हार के बाद पैट कमिंस का बड़ा बयान 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने फाइनल में मिली हार के बाद कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार गेंदबाजी की। आज रात हम अच्छा नहीं खेले, पूरी तरह मात खा गए। दुर्भाग्य से, पुराने साथी मिचेल स्टार्क ने फिर से अच्छी गेंदबाजी करना शुरू कर दिया। आप उम्मीद करते हैं कि आप कुछ बाउंड्री हासिल कर लेंगे लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की, हमें कुछ नहीं मिला। पिछले हफ्ते अहमदाबाद में भी ऐसा ही हुआ था, जहां उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की थी, इसलिए पूरा श्रेय उनको जाता है।

पैट कमिंस ने आगे कहा कि यह एक मुश्किल विकेट था। अगर हम 160 रन बना लेते तो हमें लगता कि हम खेल में होते। ये 200 प्लस वाला विकेट जैसा महसूस नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे पॉजिटिव देखने को मिले, जिस शैली के साथ खिलाड़ियों ने खेला, विशेषकर बल्लेबाजों ने, तीन बार 250 तक पहुंचने के लिए बहुत सारे कौशल की जरूरत होती है। मुझे अच्छा लगा कि वे लोग कितने बहादुर थे। यह बहुत मजेदार था, बढ़िया सीजन था। वास्तव में शानदार टीम, सहयोगी स्टाफ अद्भुत था, कुछ महीने बहुत अच्छे रहे। 

फाइनल मैच में फ्लॉप रही SRH की बल्लेबाजी 

फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वहीं, गेंदबाज भी रन रोकने में नाकाम रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस टारगेट को 10.3 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के फाइनल के बाद हुई अवॉर्ड्स की बारिश, इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी, देखें पूरी लिस्ट 

ट्रॉफी जीतने के साथ-साथ KKR का बड़ा कीर्तिमान, IPL के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार देखने को मिला ऐसा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement