Saturday, May 25, 2024
Advertisement

LSG vs CSK Pitch Report: लखनऊ में कैसी होगी पिच, बनेंगे रन या गेंदबाज दिखाएंगे जलवा

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम लखनऊ में चेन्नई सुपरकिंग्स की मेजबानी करने के लिए तैयार है। ये मैच इकाना स्टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 18, 2024 16:55 IST
kl rahul ruturaj gaikwad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs CSK Pitch Report: लखनऊ में कैसी होगी पिच

Lucknow Super Giants vs Chennai Super Kings Pitch Report: लखनऊ के अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में शुक्रवार को केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी और रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली सीएसके के बीच बड़ा और अहम मुकाबला खेला जाना है। अभी तक दोनों टीमें प्लेऑफ में जाने की दावेदार हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें अभी कुछ और मैच जीतने होंगे। इस बीच लखनऊ की पिच कैसी रह सकती है और दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसे हैं, इस पर एक नजर डाली जानी चाहिए। 

एलएसजी बनाम सीएसके पिच रिपोर्ट 

एलएसजी की टीम अब तक दो आईपीएल खेल चुकी है और इस बार तीसरी बार इसमें हिस्सा ले रही है। सीएसके और एलएसजी के हेड टू हेड आंकड़ों की बात की जाए तो अब तक इनके बीच तीन मैच ही हुए हैं। इसमें से एक एक मैच दोनों टीमों ने जीता है और एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। यानी यहां मामला करीब करीब बराबरी का ही लग रहा है। लखनऊ ने चेन्नई के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 211 रन बनाया है, वहीं चेन्नई के ने लखनऊ के खिलाफ अपना सर्वाधिक स्कोर 217 रन का बनाया है। यानी दोनों में से कोई भी कम नजर नहीं आ रहा है। 

लखनऊ में पहले बल्लेबाजी फायदेमंद 

लखनऊ के बारे में इस साल माना जा रहा है ​कि जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी, वो फायदे में रहेगी। यही कारण है कि अब तक तीन बार केएल की टीम ने टॉस जीता है और हर बार पहले बल्लेबाजी का ही फैसला किया है। इसमें से दो मैच टीम जीतने में कामयाब रही थी, वहीं एक में उसे हार मिली है। माना जाता है कि लखनऊ की पिच पर गेंदबाजों के लिए काफी कुछ होता है और बल्लेबाजों को वे मुश्किल में डाल सकते हैं। हालांकि अगर बल्लेबाज संभलकर खेलें तो रन भी बन सकते हैं। लेकिन यहां पर स्पिनर्स अपना प्रभाव डालते हैं। खास तौर पर पहले कुछ ओवर के बाद स्पिनर्स को खेलना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। इससे समझा जा सकता है कि जिस भी टीम के स्पिनर्स यहां अच्छा काम करेंगे, उसके जीतने की संभावना ज्यादा रहती है। 

सीएसके और एलएसजी का अंक तालिका में हाल 

प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो सीएसके की टीम अब तक इस साल 6 मैच खेलकर उसमें से तीन जीत चुकी है और दो में उसे हार मिली है। टीम के पास 8 अंक हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है। वहीं एलएसजी ने अब तक खेले गए 6 मैचों में से तीन जीते हैं और तीन में ही उसे हार मिली है। टीम के पास कुल 6 अंक हैं। टीम नंबर 5 पर है। दोनों टीमों की कोशिश होगी कि अगला मैच जीतकर दो और अंक अर्जित किए जाएं। 

यह भी पढ़ें 

बीच आईपीएल में CSK को लगा झटका, ये खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर

बाबर आजम बनाम शाहीन अफरीदी विवाद पर बोले कप्तान, आज से शुरू होगा बड़ा टेस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement