Monday, April 29, 2024
Advertisement

अर्जुन अवॉर्ड पर शमी का दिल छू लेने वाला बयान, कहा- जिंदगी बीत जाती है और लोग ये अवॉर्ड नहीं जीत पाते...

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस अवॉर्ड को लेकर मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 08, 2024 22:41 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY अर्जुन अवॉर्ड पर शमी का दिल छू लेने वाला बयान

Mohammed Shami reaction on Arjun Award: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 9 जनवरी को भारत की राष्ट्रपति अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित करेंगी। खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए पिछली महीने ही खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया था। कमेटी की सिफारिशों के आधार पर और उचित जांच के बाद सरकार ने खिलाड़ियों, कोचों और संस्थाओं को अवॉर्ड देने का फैसला किया। इस अवॉर्ड मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान दिया है। 

अर्जुन अवॉर्ड पर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान 

शमी सहित 26 प्लेयर्स को अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा। मोहम्मद शमी से जब अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये अवॉर्ड एक सपना है, जिंदगी बीत जाती है और लोग ये अवॉर्ड नहीं जीत पाते। मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है। 

मैदान पर वापसी पर कही ये बड़ी बात

वर्ल्ड कप के बाद से ही मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपनी वापसी पर कहा कि चोटिल होना खेल का एक हिस्सा है। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो हमेशा मैदान पर रहे। खिलाड़ियों की ये भी कोशिश होती है कि वह जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करे। इस बीच लोगों ने जो मुझे प्यार दिया है, मैं उसका शुक्रगुजार रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैदान पर हमेशा पॉजिटिव माइंडसेट के साथ उतरना चाहिए।

वर्ल्ड कप 2023 में किया कमाल का प्रदर्शन 

मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है। शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 7 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं। वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उनके शानदार खेल को देखते हुए ही उन्हें अर्जुन अवॉर्ड देने की घोषणा हुई है।

ये भी पढ़ें

दिल्ली की टीम ने लिया बड़ा फैसला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी से छीनी कप्तानी, अब ये स्टार संभालेगा जिम्मेदारी

IND vs AFG: टीम इंडिया के ऐलान के बाद पांड्या ने शेयर किया पहला पोस्ट, देखते ही देखते हो गया वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement