Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs WI: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले निकोलस पूरन ने कसी कमर, मुश्किल चुनौती देने का जाहिर किया इरादा

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी और इसके बाद 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 20, 2022 19:29 IST
Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nicholas Pooran

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज
  • 22 जुलाई से शुरू होगी तीन मैच की वनडे सीरीज
  • 29 जुलाई से खेली जाएगी पांच मैच की टी20 सीरीज

IND vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन भारत के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर क्रिकेट सीरीज में पूरे जोश के साथ मैदान में उतरने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस विरोधी टीम के खिलाफ मुश्किल चुनौती खड़ी करके विंडीज की टीम पूरी दुनिया में एक ठोस संदेश भेज सकती है। पूरन का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम में हर पोजीशन के लिए कई खिलाड़ी मौजूद हैं और पूरी टीम मैच विनर्स से भरी हुई है।

विंडीज के खिलाफ धवन के हाथों में वनडे टीम की कमान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी और इसके बाद 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा समेत कई बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी।

भारत को चुनौती देने के लिए तैयार पूरन

विंडीज के कप्तान पूरन ने भारतीय मीडिया एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा, “उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो जरूरत पड़ने पर काम कर सकते हैं। उनके पास गेंद और बल्ले से कई मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम यहां और फ्लोरिडा में चुनौती देंगे जिससे पूरी दुनिया में एक संदेश जाएगा। ये एक ग्रुप के रूप में हमारे लिए अच्छा अनुभव साबित होगा।”

पूरन को 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कायरन पोलार्ड के इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने के बाद विंडीज टीम का कप्तान बनाया गया। उनका मानना है कि उनकी टीम वनडे क्रिकेट में सही माइंडसेट को तलाश रही है।

विंडीज को वनडे क्रिकेट के लिए सही माइंडसेट की तलाश

उन्होंने कहा, “हम वनडे क्रिकेट के लिए सही माइंडसेट को ढूंढ रहे हैं। हमें एकबार ये मिल जाए तो हम अच्छे हो जाएंगे। फिलहाल हमारा फोकस हर फॉर्मेट के लिए टीम तैयार करने पर है। हम भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में पूरे जोश के साथ कंपीटिटिव क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। हम भारत के खिलाफ सीरीज में अपना बेस्ट देंगे।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement