Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रमीज राजा के PCB Chairman पद को खतरा, पाकिस्तानी नेता ने कहा- खुद चले जाना चाहिए था, जल्द सरकार हटा देगी!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा की इमरान खान की सरकार में 2021 में नियुक्ति हुई थी। उनके कार्यकाल में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा किया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 19, 2022 21:25 IST
पीसीबी चेयरमैन रमीज...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (PAKISTAN JOURNALIST SHOAIBJATT) पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा

Highlights

  • पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा को पद से हटा देगी सरकार- राणा मसूद
  • पूर्व खेल मंत्री मसूद बोले- खुद से पद छोड़कर उन्हें चले जाना चाहिए था
  • इमरान खान की सरकार ने 2021 में की थी रमीज राजा की नियुक्ति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) के पद पर अब खतरा मंडराने लगा है। दरअसल हाल ही में पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन देखने को मिला है। इमरान खान के बाद शाहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री पद गृहण कर लिया है। ऐसे में PML-N (पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज) के नेता और पूर्व खेल मंत्री राणा मसूद ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मसूद ने कहा है कि, जल्द ही रमीज राजा को उनके पद से सरकार हटा देगी।

रमीज राजा को हटा देगी सरकार?

पाकिस्तानी वेबसाइट और अखबार Dawn के मुताबिक राणा मसूद ने स्पोर्ट्स बोर्ड पंजाब ऑफिस में मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि,"मुझे लगता है कि इंसान को थोड़ी समझदारी दिखानी चाहिए। वह खुद को काफी मजबूत बताते हैं। अगर ऐसा है तो अपने एथिक्स को ध्यान में रखते हुए जब उनकी सरकार (इमरान सरकार) गई थी तो उन्हें भी उसी के साथ छोड़ कर चले जाना चाहिए था।"

रिपोर्ट में मसूद के हवाले से आगे कहा गया कि,'आने वाले समय में मैं (मसूद) उन्हें (रमीज) पीसीबी के चेयरमैन पद पर नहीं देख रहा। जल्द ही चीजें सुलझने पर उन्हें हटाकर नया पीसीबी चेयरमैन नियुक्त किया जाएगा।' गौरतलब है कि 2021 में इमरान खान की सरकार में रमीज राजा को पीसीबी में यह बड़ा पद दिया गया था। हाल ही में रमीज राजा से यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि, नई सरकार उन्हें पद पर बरकरार रखना चाहती है।

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, सौरव गांगुली की कैप्टेंसी पर कही ये बात!

एहसान मनी ने कही थी ये बात

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एहसान मनी ने कहा था कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) में सत्तारूढ़ पार्टी का हस्तक्षेप रहता है। लेकिन अब राणा मसूद के बयान के बाद यह साफ दिखने लगा है कि उनका क्रिकेट बोर्ड भी सरकार की मर्जी से ही चलता है। देश में शाहबाज शरीफ की सरकार आने के बाद से रमीज राजा के पद पर खतरा मंडराने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं।

रमीज राजा के कार्यकाल की बात करें तो उन्होंने कई बड़े और नए-नए फैसले लिए और कई नए सुझाव भी दिए। उनके कार्यकाल में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा भी किया। वहीं उनके कार्यकाल में इंग्लैंड ने और न्यूजीलैंड ने अपना दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द भी किया। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी को भारत-पाकिस्तान-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक चतुश्कोणीय श्रंखला कराने का भी सुझाव दिया था। जिसे हालांकि खारिज कर दिया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement