Friday, April 19, 2024
Advertisement

PSL 2022 : कप्तान शादाब खान के घातक गेंदबाजी से इस्लामाबाद ने क्वेटा क्वेटा ग्लेडियेटर्स को 43 रन से रौंदा

इस्लामाबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेले में 4 विकेट के नुकसान पर 229 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में क्वेटा की टीम 19.3 ओवर में 186 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 04, 2022 11:48 IST
PSL 2022, Islamabad United, Quetta Gladiators, Colin Munro, Pakistan super league, sports, cricket, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEPSLT20 Islamabad United vs Quetta Gladiators

Highlights

  • पीएसएल के 10वें मैच में इस्लामाबाद ने क्वेटा ग्लेडियेटर्स को 43 रन से हराया
  • इस्लामाबाद की टूर्नामेंट में यह तीन मैचों में से दूसरी जीत थी

पाकिस्तान सुपर लीग के 10वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने क्वेटा ग्लेडियेटर्स को 43 रन से हरा दिया। मुकाबले में इस्लामाबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेले में 4 विकेट के नुकसान पर 229 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में क्वेटा की टीम 19.3 ओवर में 186 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस्लामाबाद की टूर्नामेंट में यह तीन मैचों में से दूसरी जीत थी।

मैच में इस्लामाबाद के लिए कॉलिन मुनरो ने बेहतरीन 39 गेंद में 72 रनों की पारी खेली। मुनरो ने अपनी इस पारी में 5 छक्के और तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान ने टीम के लिए 35 गेंद में ताबड़तोड़ 65 रनों की पारी खेली। आजम ने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 2 चौके लागए।

यह भी पढ़ें- एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड ने दिया इस्तीफा

वहीं इस्लामाबाद के लिए ओपनर बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 28 गेंद में 58 बनाए जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इसके अलावा एलेक्स हेल्स ने 22 रनों का योगदान किया। 

इस्लामाबाद के द्वारा दिए गए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज एहसान अली और अब्दुल बनग्लाजी ने बेहतरीन शुरुआत की थी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई। एहसान ने 27 गेंद में 50 रनों की विस्फोटक पारी जबकि अब्दुल ने 14 रनों का योगदान दिया।

हालांकि क्वेटा ने इस बेहतरीन शुरुआत का फायदा नहीं उठाया और टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। मध्यक्रम में मोहम्मद नवाज ने जरूर 22 गेंद में 47 रन बनाकर एक उम्मीद जगाई थी लेकिन बांकी बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम साबित रहे।

यह भी पढ़ें- ICC U19 WC 2022 : प्लेऑफ मैचों में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका ने जीत के साथ किया अपने अभियान का अंत

वहीं गेंदबाजी में इस्लामाबाद के लिए कप्तान शादाब खान ने सबसे अधिक 5 विकेट हासिल किए। शादाब के अलावा हसन अली और मोहम्मद वसीम जूनियर ने दो-दो विकेट लिए जबकि वकास मकसूद को एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement