Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा और बाबर आजम में लगी रेस, क्रिकेट इतिहास के इस बड़े रिकॉर्ड पर दोनों की नजरें

रोहित शर्मा और बाबर आजम के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में तगड़ी रेस लगी हुई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 15, 2023 20:28 IST
Rohit Sharma and Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Babar Azam

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से एक फिफ्टी तक नहीं आई। लेकिन फिर भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो सकता है। इस रिकॉर्ड के लिए उनके और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बीच रेस लगी हुई है। 

रोहित के नाम हो सकता था बड़ा रिकॉर्ड

WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने पहली पारी में सिर्फ 15 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में ये खिलाड़ी 43 रन बनाए। हालांकि दूसरी पारी में रोहित एक अच्छे टच में नजर आ रहे थे। लेकिन उन्होंने नाथन लॉयन की गेंद पर एक खराब शॉट मारकर अपना विकेट फेंक दिया। फिर भी रोहित अभी तक WTC के इतिहास में एक भी बार डक पर आउट नहीं हुए हैं। उनके इस टूर्नामेंट के इतिहास में 1852 रन हो चुके हैं, लेकिन एक भी बार ऐसा मौका नहीं आया जब भारतीय कप्तान बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हों।

बाबर लिस्ट में टॉप पर

इस रिकॉर्ड लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर हैं। बाबर ने बिना डक पर आउट हुए WTC साइकिल में 2459 रन बनाए। रोहित के पास उनसे आगे निकलने का अच्छा मौका है। लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने हैं। करुणारत्ने ने बिना डक पर आउट हुए 2053 रन बनाए हैं। लिस्ट में चौथे नंबर पर बांग्लादेश के लिटन दास हैं। लिटन के नाम बिना डक पर आउट हुए 1441 रन हैं।  

डक स्कोरिंग के बिना डब्ल्यूटीसी में सर्वाधिक रन:

2459 - बाबर आजम

2053 - डी करुणारत्ने
1852 - रोहित शर्मा
1441 - लिटन दास
1113 - डेरिल मिशेल

रोहित की फॉर्म चिंता का विषय

हालांकि रोहित के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना थोड़ा मुश्किल होगा। रोहित की मौजूदा फॉर्म ज्यादा अच्छी नहीं रही है और आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर उनके लिए बड़ा टेस्ट हो सकता है। रोहित की फॉर्म अगर ठीक नहीं होती है तो उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement