Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Rohit Sharma की T20 की कप्तानी जा सकती है! Virender Sehwag ने कही बड़ी बात

वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है।

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 27, 2022 16:05 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान
  • वीरेंद्र सहवाग बोले, वर्कलोड कम करने के लिए सही होगा ये फार्मूला
  • बोले, अगर तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान तो रोहित शर्मा हैं बेस्ट

Virender Sehwag on Rohit Sharma : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाना है। हालांकि इससे पहले रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं और वे अभी क्वारंटीन में हैं। अभी ये पक्का नहीं है कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं। क्योंकि अब टेस्ट में केवल तीन ही दिन का ​वक्त बचा हुआ है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है। वीरेंद्र सहवाग को ऐसा इसलिए लगता है, ताकि रोहित शर्मा अपने वर्कलोड को बेहतर मैनेज कर सकें। रोहित  शर्मा कप्तान बनने के बाद से चोटों और बर्कलोड के कारण लगातार नहीं खेल पा रहे हैं। 

अगर टी20 की कप्तानी के लिए किसी और का नाम तो रोहित शर्मा हट सकते हैं

वीरेंद्र सहवाग ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा ​कि अगर भारतीय टीम मैनजमेंट के जेहन में टी20 कप्तान के तौर पर किसी और का नाम है तो रोहित शर्मा को उससे फारिग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इससे वह बर्कलोड मैनेजमेंट और मानसिक थकान से बेहतर ढंग से निपट सकेगा। खासकर उसकी उम्र को देखते हुए। वीरेंद्र सहवाग ने भारत इंग्लैंड सीरीज के आधिकारिक प्रसारक सोनी स्पोटर्स की ओर से कराए गए इंटरव्यू में कहा कि टी20 में नये कप्तान के होने से रोहित शर्मा ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिए तरोताजा हो सकेंगे। सहवाग ने हालांकि कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहते हैं तो रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। 

टी20 विश्व कप 2022 के लिए रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल टॉप 3
वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान रहे तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत ने कई संयोजन आजमाए हैं, लेकिन वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि बल्लेबाजों में टॉप तीन के लिए उनकी पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल हैं। इस समय विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन मैं टॉप तीन पर रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को देखता हूं। रोहित और ईशान का दायां .बायां संयोजन है और टी20 विश्व कप में ईशान किशन और लोकेश राहुल भी अच्छी जोड़ी होंगे। उन्होंने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रमण का हिस्सा होंगे। 

(input Bhasha)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement