Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोमांचक मोड़ पर भारत-इंग्लैंड रांची टेस्ट, WPL 2024 के दूसरे मैच में RCB की जीत, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में 5 मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं, विमेंस प्रीमियर लीग में RCB ने एक रोमांचक जीत दर्ज की।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 25, 2024 10:12 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : RCB/GETTY खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 News: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। वहीं, विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का दूसरा मैच काफी रोमांचक तरीके से खत्म हुआ जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूपी वॉरियर्ज को 2 रनों से मात दी। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

रोमांचक मोड़ पर भारत-इंग्लैंड रांची टेस्ट

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच काफी रोमांचक मोड़ पर खड़ा हुआ है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए थे। लेकिन टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अपनी पहली पारी में फ्लॉप रहा है। ऐसे में उसे मैच में वापसी करने लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों से खास प्रदर्शन की जरूरत है। 

रांची टेस्ट में बारिश बिगाड़ेगी तीसरे दिन का खेल?

रांची टेस्ट के तीसरे दिन से पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। Accuweather के मुताबिक, रांची में टेस्ट के तीसरे दिन बारिश के करीब 59 प्रतिशत आसार हैं। ऐसे में बारिश तीसरे दिन का खेल खराब कर सकती है। हालांकि, ये गुजरने वाली बारिश बताई जा रही है। इसका मतलब ये है कि बारिश होती भी है, तो उससे ज्यादा देर खेल नहीं रुकेगा। वहीं, रांची में तापमान आज 12 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। 

यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

यशस्वी जायसवाल ने रांची टेस्ट की पहली पारी में 1 छक्का जड़ते ही भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल अभी तक 23 छक्के जड़ चुके हैं। इसी के साथ वह भारत के लिए टेस्ट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं। उनके अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 छक्के लगाए थे। 

कैमरामैन कमलनादिमुथु तिरुवल्लुवन का निधन 

रांची टेस्ट मैच के दूसरे दिन बीसीसीआई की प्रोडक्शन टीम काली पट्टी पहनी नजर आई थी और अब इसके पीछे की वजह सामने आ गई है। दरअसल, स्पोर्ट्स कैमरामैन कमलनादिमुथु तिरुवल्लुवन का निधन हो गया है। वह लंबे समय से भारतीय क्रिकेट प्रसारण बिरादरी का हिस्सा थे। शुक्रवार को उनका निधन हुआ। बता दें, कैमरामैन कमलनादिमुथु तिरुवल्लुवन विमेंस प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरेमनी में भी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मैच को कवर किया था।

श्रीलंकाई कप्तान 2 मैचों के लिए सस्पेंड

आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा को अगले 2 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है। वहीं अफगानिस्तानी प्लेयर रहमानुल्लाह गुरबाज पर मैच फीस का 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है। हसरंगा को आईसीसी कोड कंडक्ट के अनुच्छेद 2.13 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया, जो इंटरनेशनल मैच के दौरान एक खिलाड़ी, प्लेयर का समर्थन के लिए, अंपायर या मैच रेफरी के साथ व्यक्तिगत दुर्व्यवहार से संबंधित है। बता दें अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 मैच हारने के बाद वानिंदु हसरंगा ने एक हाई फुल टॉस के फैसले को नो-बॉल नहीं करार दिए जाने के संबंध में अंपायर लिंडन हैनिबल के फैसले की आलोचना की। 

IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड हुआ सील

IPL 2024 के पहले फेज का शेड्यूल जारी कर दिया है और इसमें जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में तीन मुकाबले होंगे। लेकिन अब सवाई मान सिंह स्टेडियम को सील कर दिया गया है। सवाई मान सिंह स्टेडियम को राजस्थान खेल परिषद द्वारा सील किया गया है। परिषद ने दावा किया कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि राज्य क्रिकेट संस्था ने बकाया भुगतान सहित अपनी देनदारियों को पूरा नहीं किया है। स्टेडियम के साथ राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का कार्यालय और इसकी एकेडमी को भी सील कर दिया गया है।

T20 वर्ल्ड कप से पहले खास तलाश में पाकिस्तान की टीम

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में किया जाना है। नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी के नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गया है। बोर्ड अब इस टूर्नामेंट के लिए विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ नियुक्त करने पर विचार कर रहा है। नकवी ने पहले ही मुख्य चयनकर्ता, वहाब रियाज से कुछ उपलब्ध विकल्पों और छोटी सूची वाले उम्मीदवारों से बात करने के लिए कहा है क्योंकि उन्हें पता है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक को जिस तरह से हटाया गया है, उसके कारण विदेशी कोच पाकिस्तान टीम में शामिल होने के लिए इंट्रेस्ट नहीं दिखाएंगे। 

मुशीर खान ने जड़ा दोहरा शतक

 भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान मुंबई और बड़ौदा की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने दोहरा शतक जड़ा है। उन्होंने अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में ही एक अहम पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। मुशीर खान ने 357 गेंदों पर 203 रनों की  पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 18 चौके जड़े। 

FIH प्रो लीग हॉकी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी मात

राउरकेला के मैदान पर खेले गए FIH प्रो हॉकी लीग के मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित समय तक 2-2 से मुकाबला ड्रॉ रखा। इसके बाद शूटआउट में भारतीय हॉकी टीम को 3-0 से हार का समना करना पड़ा। शूटआउट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टिम ब्रान्ड, ओगिलवी और टॉम विकहाम ने गोल किया, जबकि भारत की तरफ से अकाशदीप सिंह सुखजीत सिंह और ललित कुमार उपाध्याय को शूटआउट में गोल करने का मौका मिला लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

टर्किश कप में खिताब से एक जीत दूर भारत 

भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम ने शनिवार को टर्किश महिला कप में हांगकांग को 2-0 से हराकर दक्षिण एशिया के बाहर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ाया। अंजू तमांग (19वें मिनट) और सौम्या गुगुलोथ (79वें मिनट) ने भारत के लिए गोल दागे। यह भारतीय टीम की टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने एस्तोनिया को 4-3 से शिकस्त दी थी। भारत के अब दो मैच में छह अंक हो गए हैं जिससे अब वह मंगलवार को अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में कोसोवो से भिड़ेगी जिसे फाइनल कहा जा सकता है। कोसोवो के भी दो मैच में छह अंक हैं। भारत ग्रुप तालिका में कोसोवो के बाद दूसरे स्थान पर है। कोसोवो की टीम बेहतर गोल अंतर से पहले स्थान पर है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement