Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई पहुंचते ही द्रविड़ ने किया पिच का मुआयना, पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच ने छोड़ा अपना पद; देखें खेल की 10 खबरें

Sports Top 10: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुकाबला खेलने भारतीय टीम 13 नवंबर को मुंबई पहुंच गई। वहीं मोर्ने मॉर्केल ने पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 14, 2023 12:37 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज में शानदार खेल दिखाने के बाद अब भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलने 13 नवंबर को मुंबई पहुंच गई। यहां पर वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। इस मुकाबले की अहमियत को समझते हुए भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टेडियम जाकर पिच का मुआयना भी किया। वहीं वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद अब टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आइए जानते हैं, खेल की 10 बड़ी खबरें।

भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ ने किया वानखेड़े स्टेडियम की पिच का मुयाअना

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने 13 नवंबर को मुंबई पहुंच गई। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने जहां होटल जाकर आराम करने का फैसला किया। वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। यहां पर उन्होंने जिस पिच पर सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है उसका मुयाअना किया।

सेमीफाइनल मैच में होगा दबाव

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह कोई सामान्य मैच नहीं है ये एक नॉकआउट मुकाबला होगा और इसका दबाव जरूर रहता है। हालांकि हम अपने खेलने के तरीके में कोई बदलाव नहीं करेंगे।

आईसीसी ने किया मैच ऑफिशियल्स का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दोनों सेमीफाइनल मैचों के लिए आईसीसी ने मैच ऑफिशियल्स का ऐलान कर दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के रॉड टकर और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ ऑन-फील्ड अंपायर होंगे। वहीं, इस मैच में थर्ड अंपायर जोएल विल्सन और चौथे अंपायर एडरियन होल्डस्टॉक होंगे और मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट होंगे।

बारिश की वजह से रद्द नहीं होगा सेमीफाइनल और फाइनल

आईसीसी ने दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व-डे रखने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में यदि इन तीनों मैचों में से किसी में भी बारिश का खलल पड़ता है तो मैच रद्द नहीं होगा और उसे रिजर्व-डे के दिन पूरा कराया जाएगा। वहीं सेमीफाइनल मैचों में यदि दोनों दिन बारिश होती है तो प्वाइंट्स टेबल में जो टीम टॉप पर होगी वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

मोर्ने मोर्केल ने पाकिस्तानी गेंदबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा

पाकिस्तान टीम के वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद अब उनके गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। । बता दें इस बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी गेंदबाजों का काफी बुरा हाल था और वह हार का सबसे बड़ा करण बने थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए मोर्केल के इस्तीफे की जानकारी को साझा किया।

आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए सहवाग और डायना एडुल्जी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और महिला खिलाड़ी डायना एडुल्जी को अपने हॉल ऑफ फेम में शामिल है। आईसीसी की तरफ से इन दोनों दिग्गजों को मिलाकर अब तक 9 भारतीय खिलाड़ियों को ये सम्मान मिल चुका है। सहवाग और एडुल्जी के अलावा श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी अरविंद डि सिल्वा को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है।

अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ये साफ कर दिया है कि ये उनके करियर का आखिरी वनडे वर्ल्ड कप है। हालांकि स्टार्क ने कहा कि वह इस वर्ल्ड कप के खत्म होने के तुरंत बाद इस फॉर्मेट को छोड़ने का ऐलान नहीं करेंगे।

अफगानिस्तान टीम का देश पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम 12 नवंबर को अपने देश पहुंच गई। काबुल एयरपोर्ट से जैसे ही अफगानिस्तान के खिलाड़ी बाहर निकले तो उनका वहां पर फैंस ने काफी जोरदार तरीके से स्वागत किया। बता दें कि अफगान टीम ने मेगा इवेंट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया में एक क्लब क्रिकेट मैच में गेंदबाज ने लिए 6 गेंद में 6 विकेट

ऑस्ट्रेलिया में थर्ड डिविजन के एक क्लब क्रिकेट मैच में वर्ल्ड क्रिकेट का एक बड़ा कारनामा देखने को मिला। मुदगीराबा नेरांग एंड डिस्ट्रिक्ट्स और सरफर्स पैराडाइज के बीच मैच में मुदगीराबा नेरांग टीम के कप्तान गैरेथ मोर्गन ने एक ओवर में 6 विकेट लेने के साथ प्रोफेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

हेनरी के जाने के बाद भी मजबूत है हमारा गेंदबाजी अटैक - लॉकी फर्ग्युसन

भारत के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने ये साफ कर दिया है कि मैट हेनरी के बाहर होने के बावजूद उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण अभी भी काफी मजबूत है। फर्ग्युसन के अनुसार हेनरी की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए टिम साउदी काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह टेस्ट, टी20 और वनडे में कप्तानी कर चुके हैं और यह अनुभव काफी मायने रखता है, जिसका लाभ हमारी टीम को जरूर मिलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement