Friday, May 17, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का एशिया कप स्क्वॉड, मलिंगा की MI में वापसी, देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

आईपीएल में लसिथ मलिंगा और टीम इंडिया के एशिया कप से जुड़ी हुईं कई खबरें शनिवार और रविवार के बीच आईं। देखें ऐसी सभी 10 बड़ी खबरें एकसाथ।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 20, 2023 10:33 IST
lasith malinga- India TV Hindi
Image Source : IPL lasith malinga

खेल जगत में शनिवार और रविवार के दिन खबरों से भरे हुए रहे। जहां एक तरफ टीम इंडिया के एशिया कप स्क्वॉड पर बड़ा अपडेट सामने आया। वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा एक बार फिर से मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। वहीं फुटबॉल जगत से भी एक बड़ी खबर सामने आई।

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें:-

मुंबई इंडियंस में मलिंगा की वापसी

लसिथ मलिंगा आईपीएल 2024 के लिए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस में वापसी करने के लिए तैयार हैं। पीटीआई में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार वह शेन बॉन्ड की जगह टीम के तेज गेंदबाजी कोच होंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज पिछले 9 सीजन से टीम के मुख्य कोच हैं। 

टोटेनहम हॉटस्पर की शानदार जीत

टोटेनहम हॉटस्पर की टीम अपने स्टार खिलाड़ी हैरी केन के बिना इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक अहम मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ उतरी। इस मुकाबले में टोटेनहम ने 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। टोटेनहम के लिए इस मैच में पेप मातर सर ने दूसरे हाफ की शुरुआत में गोल किया और वहीं मैनचेस्टर के ही खिलाड़ी लिसेंड्रो मार्टिनेज ने ओन गोल करके अपनी टीम को दो गोल से पीछे दो करा दिया। 

दूसरे टी20 में हो सकता है ये एक बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 2 रन से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मैच में अर्शदीप सिंह की जगह मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है।

Asia Cup 2023: इन 17 खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि सोमवार, 21 अगस्त को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट को वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि एशिया कप के लिए टीम में 17 खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

खतरे में आई हार्दिक पांड्या की उप-कप्तानी

आगामी एशिया कप और पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बनने के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ प्रबल दावेदार दिख रहे हैं। पांड्या को टीम इंडिया का नियमित टी20 इंटरनेशनल कप्तान बना दिया गया है जबकि बुमराह को शुक्रवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरु हुई टी20 सीरीज में कप्तान बनाया गया है जिससे वह हार्दिक को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं। 

लीवरपूल ने बोर्नमाउथ को 3-1 से हराया, इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

इंग्लिश प्रीमियर लीग में लीवरपूल और बोर्नमाउथ के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को लिवरपूल की टीम ने 3-1 के अंतर से जीत लिया। लुइस डियाज, मोहम्मद सलाह और डिओगो जोटा की गोल की मदद से लीवरपूल की टीम ने इस मुकाबले को जीत लिया। दोनों ही टीमों का यह दूसरा मुकाबला था। लीवरपूल का पहला मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था। वहीं इस मैच में भी वह 1-0 से पीछे हो गए थे।

Asia Cup 2023: इस दिन आएगा टीम इंडिया का स्क्वॉड

एशिया कप के स्क्वाड के चुनाव के दौरान बीसीसीआई पहली बार अपने की एक नियम को तोड़ सकती है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी सोमवार की सुबह दिल्ली में होने वाली बैठक के दौरान शामिल होंगे। इससे पहले रवि शास्त्री और न ही अनिल कुंबले नेशनल कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान चयन बैठकों का हिस्सा थे। ऐसा पहली बार होगा। टीम का ऐलान 21 अगस्त को ही किया जा सकता है।

Kaun Banega Crorepati में आया रिंकू सिंह का नाम

कौन बनेगा करोड़पति के नए एपिसोड़ नें अमिताभ बच्चन ने सवाल करते हुए पुछा कि "कोलकाता नाइट राइडर्स के किस बल्लेबाज ने 2023 आईपीएल में मैच के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मारे?" इस सवाल के ओपशन में चार नाम थे। उनमें आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर का नाम था। यह सवाल 6.40 लाख रुपये का था।

FIFA World Cup: स्वीडन ने ऑस्ट्रेलिया को हरा जीता ब्रांज मेडल

महिला फीफा वर्ल्ड में शनिवार को स्वीडन की महिला फुटबॉल टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच ब्रिस्बेन के सनकॉर्प स्टेडियम में तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला गया। इस मैच को स्वीडन ने बड़ी आसानी से 2-0 से जीत लिया। इस टूर्नामेंट का फाइनल आज इंग्लैंड और स्पेन के बीच खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप शेड्यूल में फिर होगा बदलाव

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है। अब पाकिस्तान के एक और मैच का शेड्यूल खतरे में पड़ सकता है क्योंकि एचसीए ने भारतीय बोर्ड को दोनों मैचों के बीच अंतराल के लिए पत्र लिखा है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य निकाय ने लगातार दो मैच, यानी कि न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड (9 अक्टूबर) और पाकिस्तान बनाम श्रीलंका (10 अक्टूबर) के बीच अंतराल का अनुरोध किया है। ऐसा हैदराबाद पुलिस द्वारा लगातार दो विश्व कप मैचों, खासकर पाकिस्तान मैच के लिए सुरक्षा देने पर कथित तौर पर चिंता जताए जाने के बाद आया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement