Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं, समय सीमा हो रही खत्म

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah Replacement : टीम इंडिया आज से टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी शुरू कर रही है, लेकिन जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 10, 2022 12:02 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब बचे हुए हैं केवल छह ही दिन
  • 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच होगा पहला क्वालीफायर मैच
  • जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का अभी तक नहीं किया गया है ऐलान

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah Replacement :  टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब केवल छह दिन का ही वक्त बचा है। इस बार के विश्व कप में पहला मैच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा, जब श्रीलंका और नामीबिया की टीमें आमने सामने होंगी, हालांकि ये क्वालीफायर होगा। इस बार श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भी क्वालीफायर खेलेंगी और वहां जीतने के बाद ही ये टीमें मुख्य मुकाबले खेल सकेंगी। मुख्य मुकाबले भी 22 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे। इस बीच टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और आज से अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर रही है। हालांकि अभी तब जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। इस बीच आईसीसी की ओर से दी गई समय सीमा आज खत्म हो रही है।  

Jasprit Bumrah

Image Source : AP
Jasprit Bumrah

छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई थी भारतीय टीम 

टीम इंडिया छह अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी, हालांकि तब केवल 14 खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलिया गए थे, क्योंकि जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर पहले ही स्क्वाड से बाहर हो गए थे, लेकिन अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को रिप्लेसमेंट बनाया जाएगा,, लेकिन इस बीच मोहम्मद शमी की फिटनेस पर सवाल है, क्योंकि उन्होने पिछले करीब एक साल से टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है, वहीं कुछ ही दिन पहले वे कोरोना से भी पीड़ित थे। उधर दीपक चाहर की बात की जाए तो वे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में चोटिल हो गए थे। इस तरह से दोनों खिलाड़ी इस वक्त एनसीए में हैं। जब तक एनसीए की ओर से फिटनेस सार्टिफिकेट नहीं मिलता है, तब तक उनको टीम इंडिया में शामिल करने का ऐलान नहीं किया जाएगा। 

Jasprit Bumrah

Image Source : AP
Jasprit Bumrah

आईसीसी की स्पेशल परमीशन से 15 अक्टूबर तक का है वक्त 
इस बीच खास बात ये भी है कि आईसीसी की ओर से टीम में फेरबदल करने की जो आखिरी तारीख तय की गई थी, वो भी खत्म हो रही है। हालांकि आईसीसी से स्पेशल परमीशन लेकर टीम में अभी भी बदलाव किया जा सकता है। भारतीय टीम का एक ग्रुप भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी वन डे मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जाएगा, इसके बाद कुछ खिलाड़ी जाएंगे। माना जा रहा है कि इससे पहले ही जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जा सकता है। देखना होगा कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी कब तक इस पर फैसला लेती है और किस खिलाड़ी का चयन किया जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement