Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट बाहर, इस नए खिलाड़ी की हुई एंट्री

Team India Squad: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 10, 2024 14:50 IST
Indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच बचे हुए तीन मैचों के लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। जहां दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। टीम में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी तो हुई है, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस के आधार पर प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली अभी भी टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर हैं। श्रेयस अय्यर को टीम में चुना नहीं गया है। माना जा रहा है कि उनकी इंजरी के कारण यह फैसला बीसीसीआई ने लिया है। हालांकि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। इस बार बीसीसीआई ने कुल 17 खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है। जहां आकाश दीप की एंट्री भारतीय स्क्वाड में हुई है। वह आरसीबी के लिए आईपीएल खेलते हैं। वही घरेलू क्रिकेट में बंगाल की टीम का हिस्सा हैं।

विराट कोहली फिर से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ फैंस एक बार फिर से विराट कोहली को मिस करेंगे। सीरीज के पहले दो मैच मिस करने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि कोहली टीम इंडिया में वापस आएंगे, लेकिन वह अभी भी बाहर हैं। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बचे सीजन के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। विराट कोहली का न होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। हालांकि फैंस के लिए यह राहत की बात है कि बीसीसीआई ने सरफराज खान को टीम में बरकरार रखा है। सरफराज खान को दूसरे टेस्ट मैच में सीनियर खिलाड़ियों की इंजरी के बाद टीम में शामिल किया गया था।

सीरीज के बचे हुए मैच कब और कहां खेले जाएंगे

टेस्ट सीरीज में अभी कुल तीन मुकाबले बचे हुए हैं। जहां भारतीय टीम तीसरा टेस्ट 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में खेलेगी, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज के तीसरे मुकाबले को जीतकर बढ़त हासिल करना चाहेगी। दोनों ही टीमें इस 12 फरवरी तक राजकोट पहुंच सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

यह भी पढ़ें

SA20 का फाइनल मैच आज, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने जड़ा दोहरा शतक, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

SA20 League: सनराइजर्स और सुपर जायंट्स का फाइनल मुकाबला आज, जानें कैसे देख सकेंगे Live मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement