Monday, June 17, 2024
Advertisement

क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा उलटफेर! टी20 वर्ल्ड कप से पहले USA ने इस बड़ी टीम को हराकर रचा इतिहास

USA Cricket Team: अमेरिका की टीम मे टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले क्रिकेट जगत को अपने खेल से चौंका दिया है। उन्होंने फुल मेंबर टीम के खिलाफ अपना पहला मैच जीत लिया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 22, 2024 6:43 IST
usa vs ban- India TV Hindi
Image Source : ICC X टी20 वर्ल्ड कप से पहले USA ने इस बड़ी टीम को हराया

T20 World Cup 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है। 1 जून से शुरू होने जा रहे इस टूर्नामेंट से पहले अमेरिका की टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा उलटफेर कर दिया है। अमेरिका की टीम ने एक ऐसे देश को धूल चटाई है जो चैंपियंस टीमों को हरा चुका है। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में टॉप-10 टीमों के खिलाफ अमेरिका की दूसरी जीत भी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इस उलटफेर ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। 

क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा उलटफेर!

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अमेरिका की टीम अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अमेरिका ने बांग्लादेश जैसी बड़ी टीम के हराकर इतिहास रच दिया। यह बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका की पहली जीत है। वहीं, अमेरिका की ये इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के किसी फुल मेंबर टीम के खिलाफ दूसरी जीत है।  इससे पहले अमेरिका ने आयरलैंड की टीम को हराया था। 

बांग्लादेश की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

दोनों टीमों के बीच ये मैच ह्यूस्टन में प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेला गया। स मैच में मेजबान USA की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। टीम का ये फैसला सही साबित हुआ। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन ही बनाई पाई। बांग्लादेश के लिए तौहिद ह्रिदोय ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। महमुदुल्लाह ने भी 31 रन का योगदान दिया। वहीं, अमेरिका के लिए स्टीवन टेलर ने 2 विकेट, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान और जेस्सी सिंह ने 1-1 विकेट लिए।

अमेरिका ने टारगेट चेज करके सभी को चौंकाया

अमेरिका ने 154 रन के लक्ष्य को 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबानों के लिए कोरी एंडरसन ने 34 रनों की पारी खेली और हरमीत सिंह ने ताबड़तोड़ 33 रन बनाए। ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम की जीत के हीरो रहे। इससे पहले ओपनर स्टीवन टेलर ने 28 रन और कप्तान मोनांक पटल ने 12 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 2 विकेट लिए। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 23 मई को और तीसरा मैच 25 मई को खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें

KKR की जीत के बाद श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान, गेंदबाजों को लेकर कही ये बात 

ना धोनी और ना रोहित, बड़े-बड़े कप्तान भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल, श्रेयस अय्यर ने पहली बार किया करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement