Friday, April 26, 2024
Advertisement

OMG VIDEO : जो रूट का जादू, मैदान पर बिना सहारे खड़ा हो गया बैट!

मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें जो रूट नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हैं और ​उनका बल्ला बिना किसी टेक के खड़ा हो गया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 06, 2022 17:22 IST
Joe Root Bat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO GRAB Joe Root Bat

Highlights

  • तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीता
  • जो रूट ने खेली शानदार शतकीय पारी, 10 हजार टेस्ट रन भी पूरे किए
  • इसी मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Joe Root Bat Video : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम कर लिया है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में पहली बार इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच खेलने क लिए उतरी थी और टीम ने शानदार खेल दिखाया। इस बीच मैच के असल हीरो जो रूट रहे, जिन्होंने इस मैच में भी शानदार पारी खेली। पिछले दो साल से जो रूट का बल्ला खूब रन बना रहा है। कुछ विशेषज्ञ तो यहां तक कहने लगे हैं कि जो रूट सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इस बीच मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें जो रूट नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हैं और ​उनका बल्ला बिना किसी टेक के खड़ा हो गया। 

जो रूट ने खेली नाबाद 115 रनों की शानदार पारी 

इंग्लैंड की टीम जब चौथी पारी में  277 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी तो जो रूट ने नाबाद 115 रन बनाकर लॉर्डस टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत हासिल की। जो रूट ही प्लेयर ऑफ द मैच बने। जो वीडियो सामने आया है, वो जब का है, जब जो रूट 87 रन बनाकर खेल रहे थे। जो रूट ने बल्ला मैदान पर खड़ा कर दिया और जब रन के लिए तैयार हुए तो उसे ​फिर से पकड़ लिया। इसका वीडियो वायरल हा गया है।  लोग समझ नहीं पा रहे है कि आखिरी ये हुआ क्या। लोग जो रूट को जादूगर और न जाने क्या क्या कह रहे हैं। ये वास्तव में अपने आप में बड़ी बात है। जो रूट ने इस मैच में 26वां टेस्ट शतक पूरा किया और 10,000 टेस्ट रन तक पहुंचने वाले सर एलिस्टेयर कुक के बाद 14वें क्रिकेटर और सिर्फ दूसरे अंग्रेजी खिलाड़ी बने।


मैच के बाद कप्तान बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ भी की 
मैच के बाद जो रूट ने कहा कि बहुत से लोग मेरे व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करेंगे, लेकिन जब आप हार रहे हों तो यह कभी अच्छा नहीं होता है। स्टोक्स के नेतृत्व में इस तरह की शुरुआत करना हमारे लिए वास्तव में अच्छा है। रूट ने आगे कहा कि जब भी उन्हें जरूरत होगी वह स्टोक्स के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि जब भी स्टोक्स मेरी जरूरत होगी, मैं हमेशा मदद के लिए रहूंगा। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि अगर उन्हें मेरी मदद की जरूरत होगी तो मैं उन्हें हर संभव मदद करूंगा.

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement