Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs ENG: 'सबने सोचा रोहित फिट हैं, कोविड के दौर में एक्स्ट्रा प्लेयर नहीं भेजा', सहवाग ने ली चयनकर्ताओं की खबर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की ओपनिंग को लेकर बनी उहापोह की स्थिति के लिए सेलेक्टर्स को जिम्मेदार बताया है। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 27, 2022 17:31 IST
Rohit Sharma and Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virender Sehwag

Highlights

  • रोहित के कोविड पॉजिटिव होने के बाद टीम में हुई ओपनर की दिक्कत
  • सहवाग ने टीम में एक्स्ट्रा ओपनर शामिल नहीं करने पर पूछे सवाल
  • सहवाग ने ओपनिंग की दिक्कत के लिए चयनकर्ताओं को बताया जिम्मेदार

इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। भारतीय टीम के कप्तान ने लिसेस्टरशायर के खिलाफ हुए वॉर्म-अप मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी भी नहीं की। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच शुक्रवार को एजबेस्टन में शुरु हो रहा है और सबकी निगाहें रोहित की फिटनेस पर हैं।

इस बीच मयंक अग्रवाल को रोहित के कवर-अप के तौर पर इंग्लैंड जाने के लिए कॉल किया गया। केएल राहुल कमर की चोट के कारण टीम से बाहर हैं। ऐसी स्थिति में टीम के लिए एक सशक्त सलामी जोड़ी को मैदान में उतारना एक बड़ा चैलेंज हो गया है। मौजूदा वक्त में भारत के पास शुभमन गिल के साथ केएस भरत बतौर सलामी बल्लेबाज उपलब्ध हैं।

सहवाग ने चयनकर्ताओं की रणनीति पर उठाए सवाल

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की ओपनिंग को लेकर बनी उहापोह की स्थिति के लिए काफी हद तक सेलेक्टर्स को जिम्मेदार बताया है। वीरू ने कोविड-19 के दौर में टीम में बैकअप प्लेयर की कमी को लेकर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने टेस्ट मैच तक रोहित के उपलब्ध नहीं होने पर भरत और पुजारा को टेंपररी ओपनर बनाने का सुझाव दिया है।

सहवाग ने भारतीय टीम की मौजूदा स्थिति पर कहा, “मुझे लगता है कि बैक-अप के तौर पर एक एक्स्ट्रा ओपनर को नहीं भेजना सेलेक्टर्स की गलती थी। सबने सोचा कि रोहित फिट हैं, शुभमन गिल भी फिट है। किसी ने कोविड फैक्टर का अंदाजा नहीं लगाया। कोविड के दिनों में एक्स्ट्रा प्लेयर्स जरूरी हैं, आपके पास 20-22 अतिरिक्त खिलाड़ी हैं। आपने स्क्वॉड में 22 प्लेयर्स होने के बावजूद एक एक्स्ट्रा ओपनर नहीं है, ये आपकी बड़ी गलती है।”

ओपनर्स की दिक्कत पर टीम को सहवाग की सलाह  

सहवाग ने इस परिस्थिति पर आगे कहा, “अब किसी और से ओपनिंग करने के लिए कहा जाएगा। अगर भरत ओपन करते हैं और वे फेल हो जाते हैं, तो क्या उन्हें दोबारा मौका मिलेगा? पुजारा ने फॉर्म में शानदार वापसी की है, अगर वे स्कोर नहीं कर पाते, तो क्या वे दोबारा खेलेंगे? अगर आप किसी को काम निकालने के लिए ओपनर बनाते हैं, आपको उसे विश्वास और भरोसा भी दिलाना होगा। आपको कहना होगा कि खुद से आगे टीम को रखो, हम भविष्य में तुम्हारा ख्याल रखेंगे।”

सबकी निगाहें मयंक अग्रवाल पर

रोहित के कवर के तौर पर इंग्लैंड गए मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगे। अग्रवाल ने अब तक 21 टेस्ट में 41.33 की औसत से 1488 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ मार्च में खेला था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement