Friday, March 29, 2024
Advertisement

WI vs ENG : पहले टी20 में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चटाई 9 विकेट से धूल, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

पांच मैचों की सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 23, 2022 9:16 IST
England, West Indies, cricket, sports, WI vs ENG, 1st T20i match, WI vs ENG cricket match - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WINDIESCRICKET England vs West Indies

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है
  • मेजबान कैरेबियाई टीम ने ब्रेंडन किंग की अर्धशतकीय पारी से 17.1 ओवर में 104 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया
  • सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 23 जनवरी को किंग्सटन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा

पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया‌। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 19.4 ओवर में सिर्फ 103 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

इंग्लैंड के द्वारा दिए गए इस मामूली से लक्ष्य को मेजबान कैरेबियाई टीम ने ब्रेंडन किंग की अर्धशतकीय पारी से 17.1 ओवर में 104 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। ब्रेडन किंग वेस्टइंडीज के लिए 49 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं निकोलस पूरन ने नाबाद 27 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए एकमात्र आउट होने वाले बल्लेबाज विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप रहे जिन्होंने 20 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- राज बावा ने U19 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, 162 रनों की तूफानी पारी खेलकर तोड़ा शिखर धवन का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

इससे पहले इंग्लैंड की टीम की पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा। टीम के 7 बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं किया। 

इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक क्रिस जॉर्डन ने 23 गेंद में 28 रनों की पारी खेली जिसमें तीन छक्के भी शामिल थे। वहीं आदिल राशिद ने 22 रनों का योगदान दिया। वहीं टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों में कप्तान इयोन मोर्गन ने 17 और जेम्स विंसे ने 14 रनों की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें- ICC U19 World Cup 2022: युगांडा को 326 रनों से हरा भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक जेसन होल्डर ने चार विकेट लिए। इसके अलावा शेल्डन कॉटरेल को दो सफलता हाथ लगी जबकि अकिल हुसैन, रोमारियो शिप हार्ड और फैबियन एलन ने को भी एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में सिर्फ आदिल राशिद को एकमात्र विकेट हासिल हुआ।  

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 23 जनवरी को किंग्सटन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement