Monday, April 29, 2024
Advertisement

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में हुए 4 बदलाव, पंजाब किंग्स के खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

Zimbabwe vs Ireland: आयरलैंड सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में चार बदलाव हुए हैं और ऑलराउंडर सिकंदर रजा को कप्तानी मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 05, 2023 16:43 IST
Punjab Kings Team- India TV Hindi
Image Source : IPL Punjab Kings Team

Zimbabwe Cricket Team: जिम्बाब्वे की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। टीम को युगांडा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से टीम पीछे रह गई थी। अब जिम्बाब्वे को आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। अब आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान सिकंदर रजा को बनाया गया है। टीम में 15 खिलाड़ियों को मौका मिला है।

टीम में हुए चार बदलाव 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद जिम्बाब्वे की टीम में चार बदलाव हुए हैं। टीम में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ब्रायन बेनेट और तेज गेंदबाज ट्रेवर ग्वांडू की अनकैप्ड जोड़ी को शामिल किया है। जहां लेग स्पिनर ब्रैंडन मावुता और बल्लेबाज टोनी मुनयोंगा को वापस बुला लिया गया है। सेलेक्टर्स ने तेज गेंदबाज तेंडाई चतारा और स्पिनर वेलिंगटन मसाकदजा के साथ-साथ ओपनर बल्लेबाज इनोसेंट कैया और निक वेल्च को भी बाहर कर दिया है। टीम का कप्तान सिकंदर रजा को बनाया गया है। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 7 मैचों में 139 रन बनाए और तीन विकेट हासिल किए। 

इन प्लेयर्स को भी मिली जगह 

अनुभवी बल्लेबाज क्रेग एर्विन कमर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए थे। लेकिन वह अब फिट हैं और उन्हें टीम में जगह मिली है। उन्होंने अफ्रीका रीजन क्वालीफायर के 6 मैचों में सिर्फ एक मैच ही खेला। इसके अलावा टीम में सीन विलियम्स, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजारबानी और रयान बर्ल को भी शामिल किया गया है। जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच तीन टी20 मैच 7, 9 और 10 दिसंबर को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होने हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम: 

सिकंदर रजा (कप्तान), बेनेट ब्रायन, बर्ल रयान, एर्विन क्रेग, ग्वांडू ट्रेवर, जोंगवे ल्यूक, मैडेंडे क्लाइव, माधेवेर वेस्ली, मारुमनी तदिवानाशे, मावुता ब्रैंडन, मुंबा कार्ल, मुनयोंगा टोनी, मुजारबानी ब्लेसिंग, नगारवा रिचर्ड , सीन विलियम्स। 

जिम्बाब्वे बनाम आयरलैंड सीरीज का शेड्यूल:

7 दिसंबर: जिम्बाब्वे बनाम आयरलैंड – पहला T20I मैच (हरारे; दोपहर 1 बजे से शुरू)

9 दिसंबर: जिम्बाब्वे बनाम आयरलैंड – दूसरा T20I मैच (हरारे; दोपहर 1 बजे से शुरू)

10 दिसंबर: जिम्बाब्वे बनाम आयरलैंड – तीसरा T20I मैच (हरारे; दोपहर 1 बजे से शुरू)

यह भी पढ़ें: 

2 करोड़ बेस प्राइज वाले इन खिलाड़ियों पर लग सकती है 10 करोड़ की बोली!

कौन हैं मल्लिका सागर, जो इस बार नीलामी में आ सकती हैं नजर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement