Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL 2018: आईपीएल 2018 से ये दो टीमें हुईं बाहर, अब इनके बीच होगी प्लेऑफ में पहुंचे की जंग

2 टीमों के आईपीएल से बाहर होने के बाद प्लेऑफ की जंग हुई और रोचक।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2018 15:48 IST
एम एस धोनी और रोहित...- India TV Hindi
एम एस धोनी और रोहित शर्मा

आईपीएल 2018 अब अपने उस पड़ाव पर पहुंच गया है जहां हर मैच के साथ प्वॉइंट्स टेबल का समीकरण तेजी से बदल रहा है। हर नये दिन के साथ कुछ टीमों के लिए अच्छी तो कुछ के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। ऐसी ही बुरी खबर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और श्रेयस अय्यर की दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आई जब ये दोनों टीमें आईपीएल-11 से लगभग बाहर हो गईं। अब इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमिक है। दोनों टीमों की हालत एक जैसी है। दिल्ली और बैंगलोर दोनों ने अब तक 10-10 मैच खेले हैं और दोनों को ही 3 मैचों में जीत, 7 में हार मिली है। दोनों के अंक 6-6 हैं। दिल्ली प्वॉइंट्स टेबल में सातवें और बैंगलोर छठे नंबर पर है।

अब प्लेऑफ में पहुंचने की जंग 5 टीमों के बीच होगी। क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। हैदराबाद के 10 मैचों में 8 जीत, 2 हार के साथ 16 अंक हैं और टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की भी प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय नजर आ रहा है। एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने अब तक 10 मैचों में 7 जीते हैं और सिर्फ 3 में उन्हें हार मिली है। चेन्नई के 14 अंक हैं और वो प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। लेकिन असली जंग किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होनी है।

राजस्थान को आज पंजाब के खिलाफ मैच खेलना है और अगर आज के मैच में राजस्थान को हार मिलती है तो टूर्नामेंट से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। लेकिन अगर आज राजस्थान जीत जाती है तो पंजाब के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। वहीं, कोलकाता और मुंबई के बीच भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए होड़ देखने को मिल रही है। साफ है कि आने वाला सप्ताह प्लेऑफ के लिहाज से बेहद रोमांचक रहने वाला है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement