Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

शिखर धवन ने चुनी अपनी मस्त-मौला प्लेइंग इलेवन, धोनी कोहली और बुमराह किसी का नाम नहीं

इस टीम में धवन ने अपने साथ रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या जैसे कई खिलाड़ियों को जगह दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 12, 2020 9:25 IST
No Virat Kohli MS Dhoni Jasprit Bumrah in Shikhar Dhawan unique playing XI- India TV Hindi
Image Source : BCCI No Virat Kohli MS Dhoni Jasprit Bumrah in Shikhar Dhawan unique playing XI

कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस साल आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अगर यह महामारी नहीं फैली होती तो 24 मई को या तो हमें कोई नया चैंपियन मिल गया होता या फिर मुंबई और चेन्नई जैसी टीम ने अपने आईपीएल खिताब में इजाफा कर लिया होता। कोविड-19 के प्रकोप की वजह से सभी क्रिकेटर घर पर ही रहने पर मजबूर हैं, ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपना ज्यादातर समय व्यतीत कर रहे हैं।

कुछ खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ियों के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट कर रहे हैं तो कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजियों से बात कर कुछ पुरानी यादें ताजा कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने हाल ही में अपनी फ्रेंचाइजी के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट की। इस दौरान उन्होंने ऐसी प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें ना तो विराट कोहली है और ना ही एम एस धोनी और जसप्रीत बुमराह।

दरअसल, ये है शिखर धवन की मस्त-मौला प्लेइंग इलेवन। इस टीम में धवन ने अपने साथ रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या जैसे कई खिलाड़ियों को जगह दी है। गब्बर की इस मस्त मौला प्लेइंग इलेवन की तस्वीर पोस्ट करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने उनके हवाले से लिखा "ये सारे दिल खोल कर जीते हैं।"

ये भी पढ़ें - टी20 में ये भारतीय खिलाड़ी लगा सकता है दोहरा शतक, मोहम्मद कैफ ने बताया नाम

देखें गब्बर की मस्त-मौला प्लेइंग इलेवनॉ

रोहित शर्मा, शिखर धवन, क्रिस गेल, ऋषभ पंत, आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जोर्डन, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ धवन ने बेन स्टोक्स और डेविड वॉर्नर को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा है।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, इन 2 खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

धवन ने इस चैट के दौरान दिल्ली के कोच सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग की भी जमकर तारीफ की थी। धवन ने कहा था "उनके साथ बहुत अच्छा अनुभव था, वे दोनों महान लेजेंड और कप्तान हैं। मैंने उनसे नेतृत्व की गुणवत्ता (लीडरशिप क्वालिटी) के बारे में बहुत कुछ सीखा। कैसे वह अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हैं और टीम बनाते हैं।"

उन्होंने कहा "वह हमेशा सभी पर एक समान ध्यान देते हैं चाहे वह सीनियर हो या जूनियर। सभी के साथ उनका एक समान बरताव रहता है। टीम को जब भी जरूरत होती है वह हमेशा कठोर परिश्रम के लिए तैयार रहते हैं।"र्शन करते रहेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement