Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RCB vs SRH: हर्षल पटेल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने भारतीय गेंदबाज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल ने आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऋद्धिमान साहा का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया है।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 06, 2021 21:54 IST
Harshal Patel breaks Jasprit Bumrah's record, becomes the highest wicket-taker in a IPL season by In- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Harshal Patel breaks Jasprit Bumrah's record, becomes the highest wicket-taker in a IPL season by Indian bowler RCB vs SRH

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल ने आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऋद्धिमान साहा का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया है। वह आईपीएल में बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। साहा का विकेट के साथ उनके नाम इस सीजन में 28 विकेट हो गए हैं। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों द्वारा आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम था जिन्होंने आईपीएल 2020 में 27 विकेट लिए थे।

आईपीएल सीजन में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट:

28 : हर्षल पटेल, 2021*

27: जसप्रीत बुमराह, 2020/21
26 : भुवनेश्वर कुमार, 2017

हर्षल ने आज के मैच में अभी तक दो विकेट लिए हैं। साहा से पहले उन्होंने अपनी धीमी गेंद पर कप्तान केन विलियमसन को अपने जाल में फंसाया था। विलियमसन 29 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बात आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की करें तो इस सूची में चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो टॉप पर हैं। ब्रावो ने साल 2013 में सबसे अधिक 32 विकेट लिए थे। अभी तक उनका यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है, लेकिन इस साल हर्षल पटेल उनका यह रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच सकते हैं।

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड 

ड्वेन ब्रावो - 32
कगिसो रबाडा - 30
जेम्स फॉक्नर / लासिथ मलिंगा - 28

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement