1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. GT vs RR IPL Qualifier 1: कोलकाता में कैसा है मौसम, जानिए कितने बजे होगा टॉस

GT vs RR IPL Qualifier 1: कोलकाता में कैसा है मौसम, जानिए कितने बजे होगा टॉस

इस बीच जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चला है कि कोलकाता का आज का मौसम फिलहाल ठीक है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2022 16:03 IST
Sanju Samson-Joss Buttler- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanju Samson-Joss Buttler

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज राजस्थान और गुजरात के बीच मैच
  • कोलकाता में बारिश को लेकर मैच पर संकट के बादल
  • मौसम के पूर्वानुमान है कि ज्यादा नहीं, हल्की बारिश होगी

Kolkata weather today : आईपीएल 2022 में आज पहला क्वालीफायर मैच खेला जाना है। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में शाम को मैच होगा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने लीग चरण में टेबल टॉप किया है, वो नंबर एक पर है, वहीं संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर है। इस बीच पिछले ​कुछ दिनों से कोलकाता में हो रही बारिश से मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सभी की नजर इस बात पर है कि मैच हो पाएगा या नहीं। 

कोलकाता में सुबह निकली धूप, दोपहर बाद बूंदाबांदी

कोलकाता के मौसम को देखते हुए बीसीसीआई ने प्लेआफ के मैचों को लेकर नए नियम भी बता दिए हैं। बारिश ने अगर मैच के दौरान खलल डाला तो कम से कम पांच ओवर का मैच होना जरूरी है। वहीं बीसीसीआई ने तय किया है कि सुपर ओवर से भी मैच का ​परिणाम निकालने की कोशिश की जाएगी। अगर सुपर ओवर भी होने की स्थिति नहीं बनी तो जो टीम टॉप पर है, उसे जीता हुआ मान लिया जाएगा। यानी अगर एक भी गेंद नहीं डाली पा पाई तो प्वाइंट्स टेबल के अनुसार गुजरात टाइटंस की टीम विजेता बन जाएगी। हालांकि इस बीच जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चला है कि कोलकाता का आज का मौसम फिलहाल ठीक है। आईपीएल में आज का मैच खेलने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी सुबह एक फोटो शेयर किया था, जिसमें दिखाया गया था कि सूरज निकला हुआ है और तेज धूप है। बारिश नहीं हो रही है। इसके बाद अब से कुछ ही देर पहले एक और वीडियो शेयर किया गया है, करीब दस सेकेंड के वीडियो में बूंदाबांदी होती हुई नजर आ रही है। 

शाम को साढ़े सात बजे करीब बारिश होने की संभावना
इस बीच बीबीसी बैदर की रिपोर्ट में कहा गया है कि बारिश होने की पूरी संभावना नजर आ रही है। वेबसाइट के अनुसार शाम करीब साढ़े सात बजे 44 फीसदी बारिश की संभावना है। हालांकि इसके बाद साढ़े आठ बजे 29 फीसदी ही बरसात की संभावना नजर आ रही है। इसके बाद जैसे जैसे समय बढ़ता जाएगा, उसके साथ ही बारिश की संभावना भी कम होती जाएगी। लेकिन सात से साढ़े सात बजे तक ज्यादा नहीं तो हल्की बारिश हो सकती है। अगर बारिश नहीं होती है तो फिर अपने समय से ही ठीक सात बजे टॉस हो जाएगा और साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा। हालांकि ऐसा भी नजर नहीं आ रहा है कि ​मैच बिल्कुल भी न हो पाए। ऐसे में मैच देखने वालों को मायूस नहीं होना पड़ेगा।