Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022 : इन 3 दिन नहीं होंगे आईपीएल के मैच, नोट कीजिए तारीख

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाएंगे। लीग चरण में यहां एक भी मैच नहीं हुआ है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 13, 2022 17:33 IST
IPL Fans in the Stadium - India TV Hindi
Image Source : PTI IPL Fans in the Stadium 

Highlights

  • आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जाने के लिए एक दूसरे से भिड़ रही हैं टीमें
  • आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच 22 मई को मुंबई में खेला जाएगा
  • आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद में होगा

IPL 2022 Playoff Schedule : आईपीएल 2022 का रोमांच क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। हालांकि आईपीएल की दो सबसे बेहतरीन टीमें यानी चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई हैं। इससे उनके फैंस को झटका तो लगा है, लेकिन फिर भी ये दोनों टीमें अपने बचे हुए लीग मैच खेलती हुई नजर आएंगी। अभी तक केवल गुजरात टाइटंस ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है, बाकी टीमें अभी भी संघर्ष कर रही हैं। टीमों की कोशिश है कि जब लीग चरण समाप्त हो तो वे नंबर एक या फिर नंबर दो पर रहें, ताकि उन्हें फाइनल में जाने के लिए दो मौके मिलें। इस बीच बीसीसीआई ने प्लेऑफ का भी शेड्यूल जारी कर दिया है। क्वालीफायर 1, क्वालीफायर 2, एलीमनेटर और फाइनल की तारीखें और वेन्यू भी पता चल गए हैं।

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाएंगे। लीग चरण में यहां एक भी मैच नहीं हुआ है। ऐसे में ये मैदान बिल्कुल नए होंगे। इस बीच ये भी साफ हो गया है कि आईपीएल के मैच तीन दिन नहीं होंगे। यानी ​अब से लेकर फाइनल तक तीन दिन ऐसे होंगे, जब एक भी मैच नहीं होगा। लीग चरण का आखिरी मैच 22 मई को होगा। इस दिन सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी। इसके बाद अगले दिन यानी 23 मई को कोई भी मैच नहीं होगा। इसके बाद 24 मई को पहला क्वालीफायर होगा और 25 मई को एलीमनेटर खेला जाएगा। इसके बाद 26 मई वो दिन होगा, जिस दिन फिर कोई मैच नहीं खेला जाएगा। इसके बाद 27 मई को क्वालीफायर 2 होगा और इसके बाद 28 मई को फिर कोई भी मैच नहीं खेला जाएगा। 29 मई दिन रविवार को साफ हो जाएगा कि आईपीएल 2022 का चैंपियन कौन है। यानी इस दिन दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

आईपीएल 2022 प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल 

24 मई : मंगलवार : क्वालीफायर 1 : कोलकाता
25 मई : बुधवार : एलीमनेटर : कोलकाता
27 मई : शुक्रवार : क्वालीफायर 2 : अहमदाबाद
29 मई : रविवार : फाइनल : अहमदाबाद

इन तीन दिन नहीं होंगे आईपीएल 2022 में कोई भी मैच
23 मई
26 मई 
28 मई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement