1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : मोईन अली ने बनाया नया कीर्तिमान, एक साथ तोड़ दिए​ रिकॉर्ड

IPL 2022 : मोईन अली ने बनाया नया कीर्तिमान, एक साथ तोड़ दिए​ रिकॉर्ड

ट्रेंट बोल्ट के एक ही ओवर में मोईन अली ने 26 रन ठोक दिए। इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंन छक्का मारा और उसके बाद लगातार पांच गेंदों पर पांच चौके लगाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2022 20:26 IST
Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Moeen Ali

Highlights

  • मोईन अली ने 19 गेंद पर ही पूरा कर लिया अपना अर्धशतक
  • ट्रेंट बोल्ट के एक ही ओवर में जड़ दिए ताबड़तोड़ 26 रन
  • सीएसके की ओर से मोईन अली ने लगाया दूसरा तेज अर्धशतक

CSK vs RR Moeen Ali : आईपीएल 2022 में आज एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जा रहा है। आज के मैच में सीएसके का पहला विकेट जल्दी गिर गया, लेकिन उसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के ​लिए आए मोईन अली ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने केवल 19 गेंद पर ही अपने 50 रन पूरे कर लिए। मोईन अली ने किसी भी गेंदबाज को बख्शा नहीं और चौके छक्के लगाते रहे। जब कप्तान संजू सैमसन ने अपने सबसे बेहतरीन गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को गेंदबाजी पर लगाया तो उन्होंने उनके एक ही ओवर में 26 रन ठोक दिए। इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंन छक्का मारा और उसके बाद लगातार पांच गेंदों पर पांच चौके लगाए। 

आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज पचासा

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल के आज के मैच में मोईन अली ने आईपीएल 2022 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी मार दी। इससे पहले कोलकाता नाइटराडर्स के पैट कमिंस ने इसी साल 14 गेंद पर ही अपना पचासा पूरा कर लिया था, इसके बाद ये दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। मोईन अली ने जिस तरह की बल्लेबाजी की, सभी लोग उन्हें देखते ही रह गए। वे हर गेंद पर स्ट्रोक खेल रहे थे और गेंद सीधी बाउंड्री के बाहर जा रही थी। जब मोईन अली हल्का स्ट्रोक भी खेल रहे थे, तब भी गेंद सीमा रेखा के बाहर ही जाकर रुक रही थी। इसके साथ ही मोईन अली आईपीएल में सीएसके की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नंबर दो पर पहुंच गए हैं। सीएसके के लिए सबसे तेज अर्धशतक सुरेश रैना ने बनाया था, जब उन्होंने 19 गेंद पर अर्धशतक लगा दिया था। इसके बाद अब मोईन अली ने 19 गेंद पर अर्धशतक लगाया है। 

आईपीएल 2022 के पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन
मोईन अली ने आईपीएल 2022 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जॉनी बेयरस्टो की भी बराबरी आज के मैच में कर ली है। उन्होंने पहले छह ओवर में अकेले ही 59 रन बना डाले। इससे पहले इसी साल आरसीबी के खिलाफ पंजाब किंग्स के जॉनी बेयरस्टो ने 59 रन बनाए थे।