Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

RCB vs SRH : विराट कोहली गोल्डन डक, RCB के लिए बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

इससे पहले भी विराट कोहली इसी साल के आईपीएल में दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2022 15:48 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • आरसीबी के लिए तीन बार गोल्डन डक का शिकार होने वाले पहले खिलाड़ी बने
  • इसी आईपीएल में अब तक तीन बार पहली ही गेंद पर आउट हो चुके हैं कोहली
  • आईपीएल में आज खेला जा रहा है आरसीबी और एसआरएच के बीच मुकाबला

Virat Kohli golden duck in IPL : आईपीएल 2022 में आज आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जा रहा है। आज एक बार फिर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए। वे मैच की पहली ही गेंद पर सुचित के शिकार बने। इससे पहले भी विराट कोहली इसी साल के आईपीएल में दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। ये तीसरी बार है जब विराट कोहली बिना खाता खोले ही पहली गेंद पर शून्य पर आउट हुए। विराट कोहली अब तक आईपीएल में कुल मिलाकर छह बार शून्य पर आउट हुए हैं। 

इसी साल के आईपीएल में विराट कोहली पहली बार लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार हुए थे। तब दुश्मंत चमीरा ने उन्हें चलता किया था। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में वे पहली ही गेंद पर आउट हुए। तब मार्को जानसेन ने उन्हें पवेलियन भेजा था। अब आज एक बार फिर वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इस बार जे सूचित ने उन्हें आउट किया। खास बात ये भी है कि विराट कोहली अगर आज एक रन और बना देते तो वे 6500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाते, लेकिन वे इसे भी नहीं बना सके और आउट हो गए। 

विराट कोहली आरसीबी के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जो तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। इससे पहले आरसीबी के किसी भी बल्लेबाज के साथ ऐसा नहीं हुआ है। आज के मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। आज का मैच दोनों टीमों यानी एसआरएच और आरसीबी के लिए बहुत खास है, क्योंकि जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, उसके लिए प्लेआफ की राह कुछ आसान हो जाएगी, वहीं जो टीम हार जाएगी, उसके लिए रास्ता मुश्किल हो जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement