1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चीन के 10 शहरों में होगा एशिया कप-2023 का आयोजन

चीन के 10 शहरों में होगा एशिया कप-2023 का आयोजन

एएफसी एशिया कप-2023 16 जून से शुरू होगा और 16 जुलाई तक चीन के 10 शहरों में खेला जाएगा। 

IANS IANS
Published on: January 07, 2021 18:17 IST
चीन के 10 शहरों में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY चीन के 10 शहरों में होगा एशिया कप-2023 का आयोजन

कुआलालम्पुर| एएफसी एशिया कप-2023 16 जून से शुरू होगा और 16 जुलाई तक चीन के 10 शहरों में खेला जाएगा। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) और स्थानीय आयोजक समिति (एलओसी) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की। एशिया कप का यह 18वां संस्करण इतिहास का सबसे लंबा संस्करण होगा जो 31 दिनों तक चलेगा।

एएफसी के महासचिव डाटो विंडसर जॉन ने कहा, "एएफसी एशिया कप अपने ख्याति के हिसाब से दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। हर संस्करण के बाद यह सभी उम्मीदों को पार कर रहा है और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि चीन में होने वाला आगामी संस्करण एशियाई इतिहास में फुटबाल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा।"

एलओसी के महासचिव शी कियांग ने कहा, "तारीखों की पुष्टि होने के बाद एलओसी काम सही तरीके से शुरू करेगी। तैयारियों में फुटबाल स्टेडियमों का निर्माण, आयोजन, समर्थन, वोलेंटियर प्रोग्राम के अलावा कार्यक्रम तय करना भी शामिल है। हम एएफसी के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि एक शानदार टूर्नामेंट का आयोजन कर सकें।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड