Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ब्रिस्बेन को 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी का भरोसा

ऑस्ट्रेलियन ओलंपिक समिति (एओसी) के चीफ जॉन कोएट्स ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी को लेकर आगे बढ़ा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 09, 2021 8:59 IST
ब्रिस्बेन को 2032 ओलंपिक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ब्रिस्बेन को 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी का भरोसा

ब्रिस्बेन| ऑस्ट्रेलियन ओलंपिक समिति (एओसी) के चीफ जॉन कोएट्स ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी को लेकर आगे बढ़ा है जिसके बाद ब्रिस्बेन को इन खेलों की मेजबानी का भरोसा है।

वार्षिक आम बैठक के दौरान कोएट्स ने एओसी सदस्यों से कहा कि क्विंसलैंड के प्रीमियर अनास्तासिआ पलासजकजुक और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने फंडिंग की पुष्टि की है। कोएट्स ने कहा कि आईओसी प्रोजेक्ट का मूल्यांकन कर रहा है। ब्रिस्बेन की बोली को उस वक्त बल मिला जब मॉरिसन ने कहा कि सरकार खेलों का आधा खर्च वहन करेगी।

कोएट्स ने कहा, "आईओसी हर एलिमेंट को टेस्ट कर रहा है और ब्रिस्बेन प्रोजेक्ट चल रहा है। अगर डिलिजेंस की रिपोर्ट पॉजिटिव होती है तो 2032 खेलों की मेजबानी का प्रस्ताव आईओसी मेंबरशिप की तरफ जाएगा। यह ब्रिस्बेन को ओलंपिक तथा पैरालम्पिक खेलों की मेजबानी के लिए रास्ता खोलेगा।"

उन्होंने कहा, "सरकार, एओसी और पैरालम्पिक ऑस्ट्रेलिया काम कर रहे हैं और ब्रिस्बेन मेजबानी को लेकर आश्वस्त है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement