Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कोविड-19 की चपेट में आई बॉक्सर लवलिना, साई ने दी जानकारी

भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) गुरुवार को अभ्यास और प्रतियोगिता के लिए इटली रवाना होने से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पायी गई। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 16, 2020 8:59 IST
कोविड-19 की चपेट में आई...- India TV Hindi
Image Source : @RIJIJUOFFICA कोविड-19 की चपेट में आई बॉक्सर लवलिना, साई ने दी जानकारी

नयी दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप में दो बार पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) गुरुवार को अभ्यास और प्रतियोगिता के लिए इटली रवाना होने से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पायी गई। वह इस बीमारी की चपेट में आने के कारण इटली रवाना नहीं हो सकीं।

लवलीना अपनी बीमार मां से मिलने असम गयी थी। आशंका है कि वह इस यात्रा के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आयी। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने यहां एक बयान जारी कर बताया, ‘‘ विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली मुक्केबाज और ओलंपिक कोटाधारी लवलीना बोरगोहेन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है। वह 52 दिनों के लिए यूरोप रवाना होने से पहले 11 दिनों की छुट्टी पर अपनी बीमार मां से मिलने असम गयी थी।’’

साइ ने बताया, ‘‘ वह 11 अक्टूबर को यहां लौटने के बाद नियमों के तहत जांच में नेगेटिव आयी थी। वह हालांकि 15 अक्टूबर को दूसरी जांच में पॉजिटिव आयी हैं।’’ साइ ने कहा कि वह पृथकवास पर है और उनका इलाज किया जा रहा।

साइ ने डेंगू से उबर रहीं छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मेरीकॉम और दो अन्य खिलाड़ियों को छोड़कर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाजों के अभ्यास के लिए इटली और फ्रांस के 52 दिन के ट्रेनिंग-कम-टूर्नामेंट दौरे की मंजूरी दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement