Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दक्षिण अमेरिका को 2030 फीफा विश्व कप की मेजबानी मिलने का विश्वास

दक्षिण अमेरिका 2030 फुटबाल विश्व कप की मेजबानी पाने की रेस में सबसे आगे चल रहा है। क्षेत्रीय फुटबाल के शासी निकाय के प्रमुख ने यह बात कही है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 21, 2019 23:08 IST
South America believed to be hosting 2030 FIFA World Cup- India TV Hindi
Image Source : AP South America believed to be hosting 2030 FIFA World Cup

ब्यूनस आयर्स। दक्षिण अमेरिका 2030 फुटबाल विश्व कप की मेजबानी पाने की रेस में सबसे आगे चल रहा है। क्षेत्रीय फुटबाल के शासी निकाय के प्रमुख ने यह बात कही है। यह विश्वकप इस मामले में अनूठा होगा कि यह उरुग्वे द्वारा पहला फुटबाल विश्व कप जीतने के 100 वर्षो बाद होने जा रहा है। 

अर्जेंटीना और उरुग्वे ने दो साल पहले विश्व कप की मेजाबनी के लिए दावेदारी पेश करने की योजना के बारे में घोषणा की थी और फिर इसमें पराग्वे और चिली भी शामिल हुए।

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (सीओएनएमईबीओएल) के अध्यक्ष एलेजांद्रो डोमिंगुएज ने कहा, "अगर हम अपना और बाकी के देश अपना होमवर्क करते हैं, तो मुझे लगता है कि हम दावेदारी जीत के प्रबल दावेदार होंगे।"

दक्षिण अमेरिकी देशों को ब्रिटेन-आयरलैंड और मोरक्को, अल्जीरिया एंव ट्यूनीशिया के समूह से कड़ी टक्कर मिल रही है।

उम्मीदवारी के लिए अर्जेटीना के समन्वयक फर्नांडो मारिन ने कहा कि दक्षिण अमेरिकी आयोजन प्रबंधन समिति की बैठक आठ अप्रैल को यहां आयोजित होगी। समिति में सभी चार देशों के प्रतिनिधि शामिल हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement