Friday, March 29, 2024
Advertisement

Asia Cup Hockey : भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदकर सुपर-4 में की एंट्री, पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर

हॉकी एशिया कप के अपने तीसरे मैच में भारतीय टीम ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की और सुपर-4 में जगह भी बना ली।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 26, 2022 21:03 IST
एशिया कप के सुपर-4 में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@HOCKEYINDIA) एशिया कप के सुपर-4 में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

Highlights

  • इंडोनेशिया को 16-0 से पीटकर सुपर-4 में पहुंची भारतीय हॉकी टीम
  • एशिया कप 2022 से भारत ने पाकिस्तान को भी कर दिया बाहर
  • जापान से हारने के बाद भारतीय टीम ने की जोरदार वापसी

इंडोनेशिया में खेले जा रहे पुरुष हॉकी एशिया कप 2022 (Asia Cup Hockey 2022) में भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली जीत दर्ज की है। पहला मुकाबला पाकिस्तान से ड्रॉ खेलने और दूसरे मुकाबले में जापान से 2-5 से हारने के बाद टीम ने शानदार वापसी की है। गुरुवार को जकार्ता में खेले गए मुकाबले में मेन इन ब्लू ने मेजबान टीम इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदकर एक बड़ी जीत हासिल की। इतना ही नहीं इसी के साथ भारत ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर-4 के लिए क्वालीफाई भी किया। 

सुपर-4 में पहुंची ये टीमें

आपको बता दें पूल A से जापान और भारत व पूल B से मलेशिया और दक्षिण कोरिया ने सुपर-4 राउंड में एंट्री कर ली है। इस राउंड में हर टीम बाकी तीनों टीमों से भिड़ेगी। इसके बाद सुपर-4 के टेबल में टॉप की दो टीमें फाइनल में आमने-सामने होंगी। व तीसरी-चौथी टीम के बाद तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम अब 28 मई को जापान, 29 मई को मलेशिया और 31 मई को दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी।

पाकिस्तान हुआ टूर्नामेंट से बाहर

मेजबान टीम के खिलाफ 16-0 की शानदार जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बना ली जबकि पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया। पूल ए में भारत और पाकिस्तान दोनों के चार अंक रहे और दोनों जापान ने पीछे रहे। डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने हालांकि बेहतर गोल अंतर के कारण सुपर फोर में जगह बनाई। भारत को अगले दौर में जगह बनाने के लिए इंडोनेशिया को 15-0 या इससे बेहतर अंतर से हराना था। जबकि भारत ने बिना कोई गोल खाए 16 गोल दाग दिए। इससे पहले गुरुवार को एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान को जापान के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी।

किसने किए भारत के लिए कितने गोल?

भारत के लिए इस मुकाबले में दिपसान टिर्की ने पांच जबकि सुदेव बेलिमागा ने तीन गोल दागे। वहीं अनुभवी एसवी सुनील, पवन राजभर और कार्ति सेलवम ने टीम के लिए दो-दो गोल किए जबकि उत्तम सिंह और नीलम संदीप सेस ने एक-एक गोल दागा। 1 जून को टूर्नामेंट का फाइनल मकाबला खेला जाएगा। भारतीय डिफेंडिंग चैंपियन रहने के साथ कुल तीन बार यह टूर्नामेंट जीत चुकी है।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement