Monday, May 13, 2024
Advertisement

FIH Hockey Pro League: भारत ने रोहिदास को कप्तान बरकरार रखा, नीलम की वापसी

अमित रोहिदास को इस हफ्ते के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के दो मैचों के लिये भारत की 22 सदस्यीय टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है जबकि डिफेंडर नीलम संजीप जेस की वापसी हुई है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 30, 2022 17:31 IST
Indian hockey team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ THEHOCKEYINDIA Indian hockey team

अमित रोहिदास को इस हफ्ते के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के दो मैचों के लिये भारत की 22 सदस्यीय टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है जबकि डिफेंडर नीलम संजीप जेस की वापसी हुई है। नीलम पिछले साल दिसंबर में ढाका में एशियाई चैम्पियन ट्राफी में भारतीय टीम का हिस्सा थे जो पाकिस्तान पर 4-3 की जीत से तीसरे स्थान पर रही थी। हॉकी इंडिया ने बुधवार को टीम की घोषणा की जिसमें वरूण कुमार की जगह इस 23 साल के खिलाड़ी को शामिल किया गया और टीम में एकमात्र यही बदलाव हुआ।

ICC Rankings : नई रैंकिंग में भारी फेरबदल, जानिए भारतीय खिलाड़ियों का हाल

 हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘‘यह देखना रोमाचंक है कि कुछ युवा खिलाड़ी किस तरह प्रो लीग में खेलने के लिये मौके हासिल कर रहे हैं और अपनी काबिलियत भी दिखा रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये ये विकल्प अच्छे हैं, हम इस मंच को विभिन्न संयोजन को आजमाने के लिये इस्तेमाल कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम प्रतिभाशाली है और इसमें कोई शक नहीं कि ये मैच रोमांचक होंगे। ’’ भारत (16 अंक) प्रो लीग के इस सत्र में आठ मैचों के बाद जर्मनी (17 अंक) से पीछे दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम ने प्रो लीग में दक्षिण अफ्रीका (10-2, 10-2) को हराया और फ्रांस (5-0, 2-5) के खिलाफ उसे एक मैच में जीत मिली जबकि उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम स्पेन और अर्जेंटीना के खिलाफ एक मैच में हार गयी और एक में जीती। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement