Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Apple फैंस हुए मायूस, टेस्टिंग में चूर-चूर हुआ फोल्डेबल iPhone का डिस्प्ले, डेवलपमेंट पर लगा 'ब्रेक'

Apple के फोल्डेबल iPhone की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के इस फोल्डेबल आईफोन का डिस्प्ले टेस्टिंग के दौरान चूर-चूर हो गया।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 16, 2024 22:42 IST
Apple Foldable iPhone- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple के फोल्डेबल आईफोन का डेवलपमेंट रूक गया है।

Apple के फोल्डेबल iPhone के डेवलपमेंट पर ब्रेक लग गई है। टेस्टिंग के दौरान इसका फोल्डेबल डिस्प्ले चूर-चूर हो रहा था, जिसकी वजह से एप्पल ने इसके डेवलपमेंट को फिलहाल रोक दिया गया है। एप्पल अपने फोल्डेबल आईफोन में सैमसंग के लेटेस्ट फोल्डिंग डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन का डिस्प्ले इंटरनल टेस्टिंग के दौरान चूर-चूर हो गया, जिसकी वजह से फोन के प्रोडक्शन में देरी हो सकता है और फैंस मायूस हो सकते हैं।

प्रोडक्शन में होगी देरी

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर एक यूजर ने दावा किया है कि एप्पल ने कई फोल्डेबल स्मार्टफोन को टेस्टिंग के लिए खरीदा है। एप्पल ने डेवलपमेंट और रिसर्च प्रोग्राम को तेजी से बढ़ाने की कोशिश की है, लेकिन स्क्रीन टेस्ट में पसंदीदा रिजल्ट नहीं मिलने की वजह से इसे अभी कुछ समय के लिए रोक दिया गया है। किसी भी फोन का डिस्प्ले मुख्य कंपोनेंट होता है, ऐसे में स्क्रीन टेस्टिंग प्रक्रिया में देरी होगी, जिसकी वजह से इसका मास प्रोडक्शन 2024 या 2025 की बजाय 2025 या 2027 में शुरू हो सकता है।

पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के फ्लिप डिजाइन वाले iPhone का डिजाइन Samsung Galaxy Z Flip की तरह हो सकता है। अगर, एप्पल इन फोल्डेबल डिवाइसेज को लॉन्च करता है, तो यह iPhone के लिए अब तक का सबसे बड़ा डिजाइन चेंज होगा। एप्पल का यह फ्लिप डिजाइन वाला iPhone इस साल पेश नहीं हो पाएगा, क्योंकि यह अभी भी डेवलपमेंट फेज में है। इसका मास प्रोडक्शन अगले साल यानी 2025 में हो सकता है।

टल सकती है लॉन्चिंग

एप्पल ने इस फोल्डेबल iPhone और iPad के लिए एशिया के एक सप्लायर से बात की है। एप्पल अपने फोल्डेबल डिवाइस की लॉन्चिंग को टाल भी सकता है, अगर डिवाइस की क्वालिटी एप्पल के स्टैंडर्ड का नहीं होगा। एप्पल के इस फ्लिप डिजाइन वाले iPhone का डिस्प्ले स्मार्टफोन के बाहर की तरफ लगा होगा। साथ ही, कंपनी नहीं चाहती है कि उसके फोल्डेबल iPhone की मोटाई मौजूदा आईफोन से ज्यादा हो। इस फ्लिप डिजाइन वाले iPhone के बैटरी और डिस्प्ले की प्लेसमेंट को सही से बैठाने के लिए यह अभी भी डेवलपमेंट प्रक्रिया में ही है। 

यह भी पढ़ें - OnePlus 12R के 256GB वेरिएंट पर कंपनी क्यों दे रही है रिफंड? जानें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement