Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऑस्कर जीतने के बाद 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' का सर्च रिजल्ट 8,164 फीसदी बढ़ा

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, फिल्म के निर्माता गुनीत मोंगा की प्रोफाइल को भी पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री से बढ़ावा मिला, पुरस्कार समारोह के बाद से गुनीत मोंगा को लगभग 30,000 नए फॉलोअर्स ऐड हुए हैं। कार्तिकी गोंसाल्विस को उनकी निर्देशकीय भूमिका के लिए फायदा मिला।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 25, 2023 14:53 IST
Google, Elephant Whispers, Oscar 2023, tech news, tech News in Hindi, 95th Oscars, Google Search- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऑस्कर जीतने के बाद से इस शॉर्ट फिल्म के बारे में जानकारी तलाश रहे हैं।

Elephant Whispers Search Result:  95वें ऑस्कर पुरस्कार में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का पुरस्कार जीतने के बाद गूगल पर 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' की ऑनलाइन सर्च में दुनिया भर में 8,164 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस बात का खुलासा शुक्रवार को एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई। अफ्रीकी मीडिया कंपनी सेलेब टैटलर की खोज से पता चला है कि द एलिफेंट व्हिस्पर्स की ऑस्कर जीत के बाद दुनिया भर में मुदुमलाई नेशनल पार्क की ऑनलाइन खोज में 246 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सेलेब टैटलर के प्रवक्ता ने कहा, इस साल के अकादमी पुरस्कारों में इतिहास रचने के बाद, द एलिफेंट व्हिस्पर्स को ऑनलाइन खोजों में भारी बढ़ावा मिल रहा है। न केवल हॉलीवुड बल्कि दुनिया ने भी इसे अपनाया है। फिल्म, द एलिफेंट व्हिस्पर्स पिछले साल रिलीज हुई थी, रिलीज के बाद से इसकी ज्यादा चर्चा नहीं हुई थी लेकिन इसकी कहानी को लोगों ने खूब पसंद किया। अब, इस साल ऑस्कर समारोह में 'डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म' पुरस्कार जीतने के बाद, फिल्म की प्रोफाइल को इसकी शुरूआती रिलीज से कहीं ज्यादा बढ़ावा दिया जा रहा है।

गुनीत मोंगा के बढ़ें फॉलोअर्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, फिल्म के निर्माता गुनीत मोंगा की प्रोफाइल को भी पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री से बढ़ावा मिला, पुरस्कार समारोह के बाद से गुनीत मोंगा को लगभग 30,000 नए फॉलोअर्स प्राप्त हुए। कार्तिकी गोंसाल्विस को उनकी निर्देशकीय भूमिका के लिए फायदा मिला, ऑस्कर समारोह के बाद उनके विकिपीडिया पेज के विचारों में 1,25,000 से अधिक की वृद्धि हुई। इसके अलावा, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 25,000 से अधिक फॉलोअर्स हो गए, रातोंरात उनके फॉलोअर्स की संख्या लगभग दोगुनी हो गई।

इस बीच, एक रिपोर्ट के अनुसार, तेलुगू ब्लॉकबस्टर आरआरआर के सुपर-हिट गाने को 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार मिलने के बाद, गूगल पर नाटु-नाटु की ऑनलाइन खोज में दुनिया भर में 1,105 प्रतिशत का उछाल आया।

यह भी पढ़ें- Samsung का 86 हजार वाला स्मार्टफोन 32 हजार में खरीदने का मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement