Friday, May 17, 2024
Advertisement

आईफोन ला रहा खास पर्सनल वॉयस फीचर, सिर्फ 15 मिनट में यूजर्स की आवाज में बोलना करेगा शुरू

कंपनी ने कहा कि यह फीचर यूजर्स की जानकारी को निजी और सुरक्षित रखने के लिए ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है और लाइव स्पीच के साथ यूजर्स को अपने प्रियजनों के साथ बात करने का मौका देता है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 18, 2023 7:01 IST
आईफोन - India TV Hindi
Image Source : FILE आईफोन

आईफोन अपने यूजर्स के लिए खास पर्सनल वॉयस फीचर ला रहा है। इस फीचर की मदद से आईफोन या आईपैड 15 मिनट के अंदर यूजर्स की आवाज में बोलना शुरू कर देगा। ऐप्पल के अनुसार, यूजर्स आईफोन या आईपैड पर 15 मिनट का ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए रेंडमाइज सेट के जरिए एक पर्सनल वॉयस बना सकते हैं। बोर्ड के सदस्य और टीम ग्लीसन गैर-लाभकारी संस्था में ए एल एस अधिवक्ता फिलिप ग्रीन ने कहा, इस फीचर की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत करने में सक्षम होना है। कंपनी ने कहा कि यह फीचर यूजर्स की जानकारी को निजी और सुरक्षित रखने के लिए ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है और लाइव स्पीच के साथ सहजता से एकीकृत होता है, ताकि यूजर्स अपने प्रियजनों के साथ जुड़ते समय अपनी पर्सनल वॉयस के साथ बात कर सकें।

करीब 1.7 मिलियन ऐप सबमिशन को किया रिजेक्ट

ऐप्पल ने घोषणा की है कि उनके ऐप स्टोर ने 2022 में संभावित धोखाधड़ी लेनदेन में 2.09 बिलियन से अधिक को रोका। लगभग 3.9 मिलियन चोरी किए गए क्रेडिट कार्ड को खरीदारी करने के लिए इस्तेमाल होने से रोका और 7,14,000 खातों को फिर से लेनदेन करने से प्रतिबंधित कर दिया। एप्पल ने कहा, सुरक्षा और कंटेंट के लिए ऐप स्टोर के उच्च मानकों को पूरा करने में विफल रहने के लिए लगभग 1.7 मिलियन ऐप सबमिशन को खारिज कर दिया। 1.7 मिलियन ऐप्स में से 4,00,000 को निजता का उल्लंघन करने के लिए, 1,53,000 को स्पैम और मौजूदा ऐप्स को कॉपी करने के लिए रिजेक्ट कर दिया गया। वहीं 29,000 को गैर-दस्तावेजी सुविधाओं को शामिल होने के चलते खारिज कर दिया गया।

डेवलपर अकाउंट को भी बैन किया था 

इसके अलावा, टेक दिग्गज ने कहा कि लगभग 4,28,000 डेवलपर अकाउंट को संभावित धोखाधड़ी गतिविधि के लिए समाप्त कर दिया गया था, और 105 मिलियन धोखाधड़ी वाले डेवलपर खाता निर्माण अवरुद्ध कर दिए गए थे। ऐप्पल ने 282 मिलियन धोखाधड़ी वाले कस्टमर को भी निष्क्रिय कर दिया और अन्य 198 मिलियन के निर्माण को रोक दिया। पिछले साल, ऐप रिव्यू ने लगभग 84,000 संभावित धोखाधड़ी वाले ऐप को ऐप स्टोर पर यूजर्स तक पहुंचने से रोकने के लिए कार्रवाई की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement