Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Samsung यूजर्स की 'बल्ले-बल्ले', कंपनी जल्द ला रही 'Super App', मिलेगी कई सुविधाएं

Samsung जल्द अपना सुपर ऐप लॉन्च कर सकता है। इस ऐप के जरिए यूजर्स एक साथ कई सर्विसेज यूज कर पाएंगे। सैमसंग यूजर्स इस ऐप के जरिए कई बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज का आनंद ले सकते हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 02, 2024 12:37 IST
Samsung, Samsung Super App- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung ला रहा Super App

Samsung जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नया 'सुपर ऐप' लाने वाला है। दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी ने अपने इस ऐप पर लंबे समय से काम कर रही थी। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग का यह सुपर ऐप Momino के नाम से आ सकता है। कंपनी पहले इस ऐप को बैंकिंग ऐप के नाम से लॉन्च करने की तैयारी में थी। अब कंपनी ने इसे एक सुपर ऐप के तौर पर उतारने का फैसला किया है, ताकि यूजर्स को एक ही जगह कंपनी की कई सर्विसेज मिल सके। यह चीनी ऐप WeChat की तरह होगा। आइए, जानते हैं सैमसंग के इस SuperApp के बारे में सामने आई जानकारियों के बारे में...

SuperApp में मिलेगी कई सर्विसेज

दक्षिण कोरियाई इकोनॉमिक डेली के मुताबिक, सैमसंग के फाइनेंशियल नेटवर्क की सभी सर्विसेज इस सुपर ऐप पर एक साथ मिल सकती है। टेक कंपनी के फाइनेंशियल विंग में सैमसंग कार्ड, सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस, सैमसंग फायर एंड मरिन इंश्योरेंस और सैमसंग सिक्योरिटीज जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। यही नहीं, दक्षिण कोरियाई कंपनी इस ऐप के लिए 5 से ज्यादा लीडिंग बैंक के साथ साझेदारी की है।

Samsung ने अपने मौजूदा फाइनेंशियल ऐप Momino को अपग्रेड करने का फैसला किया है। अब यह एक सुपर ऐप के तौर पर जाना जाएगा। इस सुपर ऐप का इस्तेमाल रियल टाइम मनी ट्रांसफर, करेंसी एक्सचेंज, रियल स्टेट आदि के लिए कर सकेंगे। सैमसंग का यह सुपर ऐप फिलहाल दक्षिण कोरियाई यूजर्स के लिए लाया जाएगा। बाद में कंपनी इस ऐप को अन्य मार्केट में भी एक्सपेंड कर सकती है।

सैमसंग दुनिया की लीडिंग टेक्नोलॉजी कंपनी है और दक्षिण कोरिया के साथ-साथ भारत, अमेरिका, यूरोप आदि में कंपनी अपने इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट के साथ-साथ कई सर्विसेज भी प्रदान करती है। कंपनी स्मार्टफोन, लैपटॉप, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स समेत होम अप्लायंसेज बनाती है। रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग को अपने देश में यानी दक्षिण कोरिया में बैंक ऑपरेट करने की अनुमति नहीं है, लेकिन कंपनी फाइनेंशियल सर्विस प्रदान करती है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement