Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नमाज अदा करते लोगों के साथ बदसलूकी की घटना पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, जानें क्या कहा?

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज अदा कर रहे कुछ लोगों को धक्का देने और बदसलूकी की घटना को लेकर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 09, 2024 22:50 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

उत्तरी दिल्ली में सड़क पर नमाज अदा कर रहे कुछ लोगों को दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर द्वारा बदसलूकी करने की कथित घटना की निंदा करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। हैदराबाद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए हैदराबाद के सांसद ने कहा, "हमने वीडियो देखा। इससे साफ पता चलता है कि मुसलमानों के खिलाफ किस तरह नफरत पैदा की गई है और उस पुलिसकर्मी के मन में मुसलमानों के खिलाफ कितनी नफरत है।" 

ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

बता दें कि दिल्ली पुलिस के एक उपनिरीक्षक द्वारा शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज अदा कर रहे कुछ लोगों को धक्का देने और बदसलूकी करने की घटना को लेकर सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद आरोपी उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस घटना पर ओवैसी ने कहा, "इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। यह दर्शाता है कि मुसलमानों की कितनी गरिमा और इज्जत है। मैं प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) से पूछना चाहता हूं क्योंकि दिल्ली में कानून व्यवस्था केंद्र सरकार के अधीन है। मैं प्रधानमंत्री, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों से पूछना चाहता हूं कि वह व्यक्ति, जिसके साथ बदसलूकी की गई और अपमानित किया गया वह किस परिवार से ताल्लुक रखता है?" 

"आप लात मारें या गोलियां चलाएं..."

ओवैसी ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि देश के 17 करोड़ मुसलमानों का इतना अपमान क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "नफरत की ऐसी घटनाएं, जिन्हें हम और पूरी दुनिया देख रही है, दुख पहुंचाती हैं।" ओवैसी ने कहा कि वह इस तरह की घटनाओं में शामिल लोगों को ये बताना चाहेंगे कि 'ये घटनाएं हमें नमाज अदा करने से नहीं रोक पाएंगी।' AIMIM प्रमुख ने कहा, "आप लात मारें या गोलियां चलाएं। इस तरह से आप अपनी मानसिकता और नफरत दिखा रहे हैं। आपकी कार्रवाई एकतरफा है।" 

"शायद भाजपा उसे अपना उम्मीदवार बने दे"

इससे पहले भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "उस पुलिस अधिकारी को माला पहनाई जाएगी और शायद भाजपा उसे अपना उम्मीदवार भी बना दे। हम सभी जानते हैं कि उसमें (पुलिसकर्मी) इतनी हिम्मत इसलिए आई क्योंकि अब मुसलमानों के खिलाफ इस तरह का व्यवहार करना समाज के एक बड़े वर्ग के लिए गर्व की बात बन गया है।"

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement