Sunday, July 21, 2024
Advertisement

PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले सीएम योगी आज लेंगे तैयारियों का जायजा, जानिए दो दिन का पूरा प्लान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में अधिकारियों संग बैठक करेंगे। जहां पीएम मोदी की जनसभा होनी है, उस सभा स्थल का मुआयना करेंगे। साथ ही शुक्रवार शाम काशी विश्वनाथ और भैरवा बाबा मंदिर में पहुंचकर दर्शन भी करेंगे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: June 14, 2024 11:28 IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे। 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेंगे। वाराणसी पहुंच कर सीएम योगी प्रधानमंत्री मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे। सर्किट हाउस में वह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शुक्रवार रात में सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव बाबा के दर्शन और पूजन-अर्चन करेंगे। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में अपना तीसरा कार्यकाल संभाल लिया है। उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से वह लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए हैं। चुनावी नतीजों आने के बाद पीएम मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। एक दिवसीय वाराणसी दौरे में पीएम मोदी किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बाबा काशी विश्वनाथ के भी दर्शन करेंगे। शाम को पीएम मोदी अश्वमेघ घाट पर जाकर गंगा आरती में भी शामिल होंगे। 

पीएम मोदी के दौरे पर सीएम योगी की नजर

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे में किसी प्रकार की कोई खामी न रह जाए, इसलिए स्थानीय प्रशासन और पार्टी पदाधिकारी जोरों पर लगे हुए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ भी 18 जून को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं।

किसानों के लिए कर सकते हैं खास एलान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी G-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचे हुए हैं। यहां वह दुनिा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। इटील दौरे के बाद जैसे ही वह भारत लौटेंगे। वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी जनता से जीत का धन्यवाद करने के साथ ही किसानों के लिए खास एलान कर सकते हैं । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement