Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गाजियाबाद में अगरबत्ती बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बड़ी मुश्किल से हुई काबू

गाजियाबाद के साहिबाबाद में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में अगरबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिस पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 08, 2024 12:09 IST
Ghaziabad Fire, Ghaziabad News, Agarbatti Factory Fire- India TV Hindi
Image Source : ANI गाजियाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में शुक्रवार सुबह अगरबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री के एक फ्लोर पर भीषण आग लग गई। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की करीब 6 गाड़ियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

अगरबत्ती बनाने के रॉ मटीरियल में लगी थी आग

गाजियाबाद के चीफ फायर ऑफिसर राहुल कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह 4 बजकर 25 मिनट पर साहिबाबाद फायर स्टेशन में सूचना प्राप्त हुई कि दुर्गा पार्क एक्सटेंशन में पड़ने वाली श्याम अगरबत्ती की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। उन्होंने बताया कि आग फैक्ट्री के तीसरी मंजिल पर लगी हुई थी, जिसमें अगरबत्ती बनाने का रॉ मैटेरियल रखा हुआ था। पॉल ने बताया कि साहिबाबाद फायर स्टेशन समेत अन्य फायर स्टेशनों से पहले 4 गाड़ियां मौके पर भेजी गई, लेकिन भीषण आग को देखते हुए अन्य जगहों से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया।

गुरुवार को नोएडा के एक फ्लैट में लगी थी आग

राहुल पॉल ने बताया कि करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक, इस घटना में कोई भी जनहानि नहीं हुई है और आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र मे स्थित गौर सिटी-2 की एक सोसाइटी के फ्लैट में गुरुवार सुबह आग लग गई और घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि फ्लैट के मालिक अपने परिवार सहित कहीं बाहर गए थे।

‘फ्लैट का दरवाजा तोड़कर आग पर पाया गया काबू’

थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि गौर सिटी-2 की 16 एवेन्यू सोसाइटी में दूसरी मंजिल पर राहुल पंडित का फ्लैट है। वह अपने परिवार सहित कहीं बाहर गए हैं। कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह उनके फ्लैट मे आग लग गई जिसके कारणों का पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने फ्लैट का दरवाजा तोड़कर उसमें प्रवेश किया तथा आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि इस घटना के चलते आसपास स्थित कुछ और फ्लैटों को भी नुकसान हुआ है। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement